जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। Corona Virus Effect : कोरोना वायरस का खौफ शहर में दिखने लगा है। वैश्विक महामारी बन चुके इस वायरस के कारण कई कार्यक्रम स्थगित किए गए है। वायरस का संक्रमण शहर में न पहुंचे इसके लिए लोगों के जमावड़ा होने वाले सारे कार्यक्रम रद व स्थगित किए जा रहे हैं।

इसी के तहत बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में भारतीय विपणन विकास केंद्र व स्वदेशी जागरण मंच के संयुक्त तत्वावधान में 15 से 22 मार्च तक आयोजित होने वाले स्वदेशी मेला को भी स्थगित किया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी ने स्वदेश मेला आयोजन के लिए दी गई अनुमति को अगले आदेश तक के लिए रद कर दिया है। मेला आयोजकों ने भी इसकी जानकारी दी।

स्‍वदेशी मेला को स्‍थगित किए जाने की जानकारी देते आयोजन

शुक्रवार को गोपाल मैदान में संवाददाता सम्मेलन में मेला आयोजन समिति के संयोजक अशोक गोयल ने बताया कि जैसे ही यह वायरस का प्रकोप हटेगा स्वदेशी मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी फैल रहा है। इसके विस्तार को रोकने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। एक जगह पर अधिक भीड़भाड़ न हो इसके लिए कई आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। मौके पर मुरलीधर केडिया, बंदेशंकर सिंह, मनोज कुमार सिंह, मंजू ठाकुर, खजांचीलाल मित्तल, राजकुमार साह, जेकेएम राजू, अमित मिश्रा, राकेश पांडेय, वेदप्रकाश उपाध्याय आदि मौजूद थे।

तीन सौ स्टॉलों में दो सौ अन्य प्रदेशों के

 बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में लगने वाले स्वदेशी मेले में करीब तीन सौ स्टॉल लगाए जाने वाले थे। इनमें से दो सौ स्टॉल अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यापारियों ने आरक्षित करवाए थे। मेला में रोजाना हजारों लोगों का जमावड़ा होता है। अधिक भीड़भाड़ में संक्रमण का खतरा रहता है। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने मेला आयोजन को रद कर दिया।

 

बनने से पहले हील उजडऩे लगे स्टॉल

 स्वदेश मेला के लिए गोपाल मैदान में पंडाल बनकर तैयार थे। पंडाल के अंदर स्टॉल बनाने का काम अंतिम चरण में था। कई व्यापारियों के सामान शहर पहुंचे गया था। व्यापारी भी रास्ते में हैं। शुक्रवार को मेला आयोजन के लिए मिली अनुमति रद होने के बाद पंडाल बनाने का काम रोक कर उसे खोलने का काम शुरू कर दिया गया। आयोजकों ने इसकी जानकारी मेला में स्टॉल लगाने वाले व्यापारियों को भी दे दी है।

शुक्रवार को दोपहर बाद पंडाल खोलने का काम शुरू कर दिया गया था। कूरियर से शहर पहुंचे व्यापारियों के सामान को वापस भेजने की तैयारी हो रही है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस