Move to Jagran APP

सरायकेला- खरसावां में कोरोना की दस्तक, महाराष्‍ट्र के ठाणे से लौटा युवक निकला पॉजिटिव

ईचागढ़ प्रखंड का रहनेवाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह युवक विगत 14 मई को महाराष्ट्र के ठाणे से लौटा था।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 10:36 PM (IST)
सरायकेला- खरसावां में कोरोना की दस्तक, महाराष्‍ट्र के ठाणे से लौटा युवक निकला पॉजिटिव
सरायकेला- खरसावां में कोरोना की दस्तक, महाराष्‍ट्र के ठाणे से लौटा युवक निकला पॉजिटिव

सरायकेला/जमशेदपुर (जेएनएन)। कोल्‍हान प्रमंडल के तीनों जिले बारी-बारी से कोरोना संक्रमण की जद में आ गए। अबतक अछूते रहे सरायकेला- खरसावां जिले में कोरोना ने मंगलवार को दस्तक दे दी। जिले में एक पॉजिटिव मिला है। जानकारी के मुताबिक ईचागढ़ प्रखंड का रहनेवाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह युवक महाराष्ट्र के ठाणे से लौटा था। मंगलवार को उसके नमूने की जांच पॉजिटिव पाई गई। सरायकेला- खरसावां के उपायुक्त ए डोड्डे ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जमशेदपुर एमजीएम हॉस्पिटल के जांच केंद्र से प्राप्त सूचना के आधार पर सरायकेला- खरसावां जिले में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

loksabha election banner

संक्रमित युवक को लाया गया टीएमएच कोविड- वार्ड 

उपायुक्‍त ने बताया कि केंद्र सरकार एवं झारखंड सरकार द्वारा तय मानकों का अनुपालन करते हुए संबंधित व्यक्ति को क्वारंटाइन केंद्र के आइसोलेशन वार्ड से टीएमएच में भर्ती किया गया है तथा चिकित्सकों के टीम द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है। यह व्यक्ति 14 मई को महाराष्ट्र के ठाणे से सरायकेला आया था। उसे ईचागढ़ प्रखंड के अटर गांव मिडिल स्कूल में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। 

14 मई को 28 युवकों के साथ आया था सरायकेला

कोरोना संक्रमित पाया गया व्‍यक्ति महाराष्ट्र के थाणे में काम करता था और चार दिन पहले ही 14 मई को वह 28 युवकों के साथ वापस आया था। वापस आने पर युवकों का लोकल स्तर पर थर्मल स्क्रीनिंग करते हुए गांव के उत्क्रमित मवि में बनाये गये क्वारंटाईन किया गया था। उपायुक्‍त ए दोड्डे ने बताया कि व्‍यक्ति सरकारी स्तर से नही आया था। किसी तरह वह अपने गांव पहुंचा था जहां लोकल स्तर पर थर्मल स्‍क्रीनिंग के पश्चात रेड जोन से आने के कारण उसके स्वाब का सैंपल प्राप्त करते हुए जांच हेतु एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया था।

युवक के साथ लौटे बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव 

उसके साथ आए बाकी सभी युवकों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर  पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गयी और गठीत जिला स्तरिय मेडिकल टीम क्वारंटाईन केंद्र में पहुंच कर पुरी सुरक्षा में अपने साथ ले आयी और कोविड अस्पताल टीएमएच जमशेदपुर में ले जाया गया जहां उससे भर्ती कराया गया। डीसी ने बताया कि मेडिकल टीम पहुंच कर सभी को आईसोलेट किया जा रहा है। बाकि मजदुरों को गम्हरिया के सीएचसी में चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही  जिला प्रशासन इसके ट्रैवल हिस्ट्री पता लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.