Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा बड़ा काम करेगा

Lok Sabha Election 2019. टाइगर ने अपने छोटा टाइगर को उतारा। मगर छोटा टाइगर जादूगोड़ा यूसीआइएल चौक पर हुई अपनी एक छोटी सी गलती से झोलझाल में फंस गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 01:48 PM (IST)
Lok  Sabha Election 2019 : पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा बड़ा काम करेगा
Lok Sabha Election 2019 : पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा बड़ा काम करेगा

जमशेदपुर, जेएनएन। बहरागोड़ा में एनएच 33 से सटे बस पड़ाव पर पुटूश, अमोरी तथा अड़हुल फूलों की माला पहने जमुरे दीघा जाने वाली बस से उतरा। सिर पर गठरी- मोटरी लिए और पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, बेटा हमारा बड़ा नाम करेगा गीत गुनगुनाते हुए आगे बढ़ा ही था कि उस्ताद ने पीछे से आवाज दी। अरे ओ जमुरे बचवा। माथा पर गठरी-मोटरी लेकर कहां से आ रहे हो?

loksabha election banner

जमुरे बोला। गुरू हम पटमदा से आ रहा हूं। उस्ताद बोले। क्या बात है? आज बहुत गीत गा रहा है। पटमदा क्या करने गया था? जमुरे बोला। गुरू इ गीत हम नहीं पटमदा में छोटा दाढ़ी गा रहे हैं। उस्ताद बोले। कौन छोटा दाढ़ी? जमुरे बोला। आप छोटा दाढ़ी को नहीं जानते हैं? अरे गुरू जब आप छोटा टाइगर को जानते हैं, डॉक्टर साहब के बुतुरू को जानते हैं तो फिर छोटा दाढ़ी को भला कैसे नही जानते हैं। आपको पता है कि नहीं। चुनावी कुरूक्षेत्र में एक नये अभिमन्यू का अवतार हुआ है। आप तो जानते ही हैं कि कुरूक्षेत्र की तरह ही इ चुनाव कुरूक्षेत्र में भी दिग्गजों ने अपने अभिमन्यु को चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए उतारा है।

 अपने टाइगर ने अपने छोटा टाइगर को उतारा। मगर छोटा टाइगर जादूगोड़ा यूसीआइएल चौक पर हुई अपनी एक छोटी सी गलती से झोलझाल में फंस गया। अब शायद की अपने पिता के लिए चक्रव्यूह तोड़ पाने के लिए निकल पायेगा। जमुरे बोला। गुरू 2000 तथा 2005 में भी बहरागोड़ा के डॉक्टर साहब ने भी अपने चुनावी चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए अपने बुतरू को अभिमन्यु बना कर उतारा था और इस अभिमन्यू ने चक्रव्यूह को तोड़ कर अपने पिता को जीत दिलायी थी।

उसी तरह दाढ़ी बाबा ने भी अपने अभिमन्यू को अपने चुनावी रणक्षेत्र का चक्रव्यूह तोड़ने के लिए अपने बुतरू यानी कि छोटा दाढ़ी को उतारा है। पटमदा में तो छोटे दाढ़ी ने धूम मचा रखी है। पापा कहते हैं बड़ा काम करेगा, बेटा हमारा बड़ा काम करेगा गीत गाकर गरदा मचा रखा है।

जमुरे बोला। गुरू जानते हैं। अगर दाढ़ी बाबा में 33 हजार वोल्ट का झटका देने की शक्ति है तो उनके छोटे दाढ़ी में भी 440 वोल्ट का झटका देने की शक्ति है। अपने पापा द्वारा किए गये कार्यों का बखान कर चक्रव्यूह तोड़ने की कोशिश कर रहा है। जमुरे बोला। अच्छा तो अब हम चलता हूं और लगे 440 वोल्ट छूने से तेरे गीत गाता हुआ चल पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.