Move to Jagran APP

यौन शोषण की शिकार नाबालिग ने बच्‍ची को दिया जन्‍म, करानी पड़ी प्रीमेच्‍योर डिलीवरी Jamshedpur News

आनन-फानन में बच्ची को जमशेदपुर के टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बच्ची की बिगड़ती हालत देख उसकी प्रीमेच्योर डिलीवरी करानी पड़ी। पीड़िता ने एक बच्‍ची को जन्म दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:03 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:03 AM (IST)
यौन शोषण की शिकार नाबालिग ने बच्‍ची को दिया जन्‍म, करानी पड़ी प्रीमेच्‍योर डिलीवरी Jamshedpur News
यौन शोषण की शिकार नाबालिग ने बच्‍ची को दिया जन्‍म, करानी पड़ी प्रीमेच्‍योर डिलीवरी Jamshedpur News

चाकुलिया (पूर्वी सिंहभूम), जासं।  12 वर्ष की उम्र में यौन शोषण का शिकार होकर सात महीने की गर्भवती बनी सबर (झारखंड का एकजनजातीय समुदाय) के मामले में मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आया।

loksabha election banner

आनन-फानन में बच्ची को जमशेदपुर के टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बच्ची की बिगड़ती हालत देख उसकी प्रीमेच्योर डिलीवरी करानी पड़ी। पीड़िता ने एक बच्‍ची को जन्म दिया है। फिलहाल जच्‍चा-बच्चा दोनों स्वस्थ है। यौन शोषण का आरोपित अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए ट्वीट कर पूर्वी सिंहभूम जिले की पुलिस को त्वरित कार्रवाई के लिए कहा। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस-प्रशासनिक अमला पीड़िता के घर पहुंचा। जांच के बाद डॉक्टरों ने प्रीमेच्योर (समय पूर्व प्रसव) की आशंका जताई और जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) रेफर कर दिया। टीएमएच में देर शाम बच्ची ने एक बच्चे को जन्म दिया। परिजनों के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित व स्वस्थ है।

सीएमओ ट्वीट के बाद पहुंची टीम

सीएमओ ट्वीट के बाद घाटशिला के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसपी) राजकिशोर मेहता ने माता-पिता से पूतताछ कर पटना की जानकारी ली। उनके साथ चाकुलिया सीओ अरविंद कुमार झा और धाना प्रभारी अनिल नायक भी थे। वहीं, चाकुलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी) की चिकित्सक डॉ.झूलन दास ने पीड़िता की जांच की। उसकी स्थिति को देखते हुए तत्काल उसे माता-पिता के साथ वाहन से चाकुलिया सीएचसी लाया गया। इस बीच उपायुक्त के निर्देश पर जिला समाज कल्‍याण पदाधिकारी सत्या ठाकुर भी चाकुलिया सीएचसी पहुंच गई। सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रंजीत मुर्मू एवं महिला चिकित्सक डॉ. सोम्पा मन्‍ना घोष ने पीड़िता की जांच के बाद बताया कि नाबालिग की स्थिति ठीक नहीं है। उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई है। इस स्थिति में प्रीमेच्‍योर डिलीवरी करानी पड़ सकती है, मरीज की स्थिति को देखते हुए ऐसा करना भी खतरे से खाली नहीं है। इसके बाद आनन-फानन में 108 एंबुलेंस बुलाकर पीडि़ता को जमशेदपुर के टीएमएच ले जाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.