चक्रधरपुर, जासं। चक्रधरपुर रेल मंडल के महालिमोरूप और सीनी रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी को कपलिंग करने के दौरान एक रेलवे (ट्रेन मैनेजर) गार्ड घायल हो गया है ! गार्ड का दाहिना हाथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। यह घटना सोना नाला पुलिया पार करने के बाद घटी है। घायल गार्ड का नाम आरएस राम है जो कि अनारा में पदस्थापित है। गार्ड आरएस राम की हालत नाजुक है और उन्हें बेहतर ईलाज के लिए टाटा टीएमएच रेफर किया गया है।

घटना में बुरी तरह घायल हुआ गार्ड

वहीं घटना के बारे में जानकारी मिली है कि मालगाड़ी के डिब्बे चलते हुए बीच से अलग (अनकपल) हो गयी थी। गार्ड आरएस राम उतारकर अलग हुए डिब्बों को जोड़ (कपलिंग) कर रहे थे। इसी दौरान उनका हाथ मालगाड़ी के कपलिंग के बीचों बीच आ गयी और उनका दाहिना हाथ पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। लहूलुहान घायल गार्ड को पास की जमीन में बिठाया गया। फिर दूसरी मालगाड़ी से उन्हें सीनी में ईलाज कराने के बाद टाटा ले जाया गया। घटना का कारण गार्ड पर पड़ रहे मानसिक तनाव बताया जा रहा है।

चाईबासा। महिला कालेज के सामने गुरुवार शाम लगभग 5.30 बजे 11 केवी का 2 तार व एलटी एबी केबल गिर जाने से विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई। इस दौरान चाईबासा शहर शाम को अंधेरे में डूबा रहा। शहरवासियों ने बिजली कटौती व आए दिन खराबी को लेकर विद्युत विभाग के प्रति रोष जताया और कहा कि गत शनिवार को आयी आंधी-पानी के बाद चाईबासा शहर की विद्युत सप्लाई ढंग से नहीं हो रही है। यहां तक न्यू कालोनी नीमडीह में गुरुवार को लो वोल्टेज की दिन भर समस्या उपभोक्ताओं के सामने बनी रही। टोंटो प्रखंड में संपन्न हुए चुनाव की मतपेटी भी महिला कालेज चाईबासा में जमा कराने में मतदानकर्मियों को दिक्कत आयी। बिजली नहीं रहने के कारण मतदानकर्मियों को मतपेटी लाकर मिलाने में परेशान होना पड़ा। रात 8.45 बजे विद्युत आपूर्ति को शुरू की गई।

Edited By: Madhukar Kumar