जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटा स्टील के संस्थापक दिवस पर एक बार फिर टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन जमशेदपुर आने की सूचना है।

सूत्रों की माने तो अपने दो दिवसीय प्रवास पर चेयरमैन दो मार्च की दोपहर विशेष विमान से मुंबई से सोनारी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। दो मार्च की शाम वे जुबली पार्क की विद्युत सज्जा का बटन दबाकर शुभारंभ करेंगे। वहीं, तीन मार्च को चेयरमैन टाटा मोटर्स व टाटा स्टील, कंपनी वक्र्स गेट पर संस्थापक जेएन टाटा की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि भी देंगे।

साथ ही बिष्टुपुर स्थित पोस्टल पार्क से निकलने वाली झांकी को भी झंडा दिखाकर रवाना करेंगे। तीन मार्च को चेयरमैन कंपनी के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर भविष्य की योजनाओं पर चर्चा भी करेंगे। वहीं, दोपहर का भोजन करने के बाद वे दोपहर तक वापस मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। 

पिछले साल माइकल जॉन लेक्‍चर में हुए थे शामिल

एन चंद्रशेखरन 2019 में एक नवंबर को 25वें माइकल जान लेक्चर में शामिल होने आए थे। अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा था कि दुनिया का बिजनेस एनवायरमेंट पांच इंप्रेटिव पर टिका हुआ है। बदलते समय की परिस्थितियों पर कहा था कि डिजिटल युग में आने वाले समय में सबकुछ डायरेक्ट डील होगा। उस समय उन्‍होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर का उदाहरण देते हुए कहा कि आने वाले समय में डीलरशिप की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी। कंपनियां सीधे उपभोक्ता से पूछ कर उसकी ज़रूरत के अनुसार वाहनों का निर्माण कर उसे उपलब्‍ध कराएंगी। 

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस