जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कालेज अस्पताल के चर्म रोग विशेषज्ञ डा. एएन झा की पत्नी सुनीला झा की गले से बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार चेन खींच ली। साकची थाना क्षेत्र के जेल चौक के पास हुई रविवार की सुबह आठ बजे हुई घटना में सुनीला सड़क पर गिर गई। गर्दन और पीठ में गंभीर चोट लगी है। हाल के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ गई है। पुलिस उचक्कों को लगाम लगाने में नाकाम है।

बताया कि चेन 29 ग्राम से अधिक की थी। इस वजह से बदमाशों को चेन खींचने में मशक्कत करनी पड़ी। संभवत: कटर से चेन को काटा। शुक्र है जान बच गई। उन्होंने बताया कि शोर भी मचाया कोई मदद को पहुंचता तब तक बदमाश भागने में सफल रहे। 100 नंबर पर डायल किया बावजूद कोई मदद नहीं मिली। सूचना पर साकची थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना को लेकर लोगों ने विरोध दर्ज कराया।

सीतारामडेरा थाना क्षेत्र बाराद्वारी में कदमा की महिला से नौ अक्टूबर को दिनदहाड़े चेन की छिनतई कर ली गई थी। घटना में महिला गिरने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गई थी। छिनतई करने वालों का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस के हाथ लगा, लेकिन अब तक बदमाश नहीं पकड़े गए।

सुनीला झा व उनके पति सुबह में टहलने के लिए निकले थे। इसके बाद वे दोनों साकची गोलचक्कर के समीप नवरात्र पूजा के लिए फुल खरीदने के लिए चले गए। वहां से लौटते वक्त डा. एएन झा को ब्लड प्रेशर की दवा खरीदनी थी। इसे लेकर उन्होंने अपनी पत्नी को क्वार्टर की ओर बढ़ने को कहा। वह जैसे ही क्वार्टर के समीप साकची जेल चौक से थोड़ा आगे पहुंची (लगभग तीस कदम दूरी पर थी) तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो बदमाश आए और उनके गले से झपट्टामार चेन खींच लिया।

---- खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे सुनीला झा जिस रास्ते से आई उस रास्ते में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। इसे देखते हुए पुलिस उन सारे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। सुबह-सुबह चेन छिनतई की घटनाओं को लेकर पूरे जेल चौक एरिया में सनसनी फैल गई। सभी लोग अपने-अपने क्वार्टर से बाहर निकल आए और विरोध जताया। साकची जेल चौक एरिया के आस-पास एमजीएम के तमाम डाक्टर व कर्मचारी रहते है।

----------------------

कदमा में महिला से चेन छिनतई जासं, जमशेदपुर : कदमा थाना क्षेत्र रामनगर रोड नंबर तीन के पास बाइक सवार बदमाशों ने वैदेही प्रमाणिक की गले से शनिवार शाम चेन खींचकर भाग निकले। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालती रही। कुछ जानकारी नहीं मिल पाई। अज्ञात के खिलाफ कदमा थाना में छिनतई की प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। कदमा, सोनारी, साकची और बिष्टुपुर इलाके में छिनतई की लगातार घटनाएं हो रही हैं।

----

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस