जमशेदपुर, जासं।  एमजीएम थाना क्षेत्र के भिलाईपहाड़ी स्थित संत जोसेफ अस्पताल के स्थापना दिवस के अवसर पर सोलर पावर सिस्टम का उद्घाटन किया गया। अब यह अस्पताल सोलर सिस्टम से भी संचालित होगा। सोलर सिस्टम का विधिवत उद्घाटन जमशेदपुर धर्मप्रांत के प्रशासक बिशप तेलेस्फोर बिलुंग व विश्व स्वास्थ्य संगठन में कोल्हान प्रमंडल की टीकाकरण विभाग की सर्विलांस पदाधिकारी डा. सुमन कंडूलना ने एवं सेल्को फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने किया। यह सिस्टम सेल्को फाउंडेशन द्वारा प्रदान किया गया है। 

इस मौके पर चेक गणराज्य की उदारता के लिए अस्पताल प्रबंधन ने कृतज्ञता प्रकट की है, जिनकी बदौलत इस अस्पताल का निर्माण हुआ है। इस अवसर पर अस्पताल के लोगो का अनावरण गांव के प्रधान घासीराम सिंह द्वारा किया गया। इस अस्पताल के वेबसाइट का उद्घाटन बिशप तेलेस्फोर बिलुंग ने किया। उद्घाटन समारोह के दौरान यह बताया गया कि संत जोसेफ स्कूल की दूसरी मंजिल भी बनकर तैयार हो गई है, जिसमें कक्षाएं व साइंस लैब है। इसका भी उद्घाटन बिशप तेलेस्फोर बिलुंग के करकमलों द्वारा किया गया।

 ग्रामीण क्षेत्रों के लिए साबित होगा वरदान: फादर

 मौके पर बिशप तेलेस्फोर बिलुंग ने कहा कि यह अस्पताल ग्रामीण क्षेत्र की जनता एवं हाइवे में हो रही दुर्घटना के लिए वरदान साबित होगा। दुर्घटना में प्राथमिक उपचार तो यहां हो ही सकता है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021