Move to Jagran APP

पूर्व उपमुख्यमंत्री के भांजे ने मांगी रंगदारी,जिला सचिव हैं लालटू महतो Jamshedpur News

झामुमो के पूर्वी सिंहभूम जिला सचिव लालटू महतो के खिलाफ जमशेदपुर के सोनारी के बिल्डर जितेंद्र सिंह ने रंगदारी मांगने का केस किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 15 Aug 2019 01:37 PM (IST)
पूर्व उपमुख्यमंत्री के भांजे ने मांगी रंगदारी,जिला सचिव हैं लालटू महतो Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। सोनारी के परदेसी पाड़ा के रहने वाले बिल्डर बिजेंद्र सिंह से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। इस मामले में बिल्डर ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला सचिव (पूर्व उपमुख्यमंत्री सुधीर महतो के भांजे) लालटू महतो और कदमा निवासी सोना पांडेय समेत अन्य के खिलाफ कदमा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

loksabha election banner

रंगदारी मांगने की घटना 10 अगस्त को शाम तकरीबन सवा चार बजे की है। बिल्डर बिजेंद्र सिंह ने पुलिस को बताया है कि उस दिन वह अपने घर की तरफ जा रहे थे। तभी कदमा इलाके के रामनगर में रोड नंबर चार के पास लालटू महतो अपने साथियों के साथ खड़े थे। उन्होंने उन्हें हाथ देकर रोका और कहा कि आजकल अपार्टमेंट बनाकर खूब कमाई कर रहे हो। पांच लाख रुपये की रंगदारी दो। रंगदारी देने से मना करने पर बिल्डर के साथ गाली-गलौज करने के साथ ही मारपीट की गई। यही नहीं जान से मारने की भी धमकी दी गई। कदमा थाना प्रभारी ने बताया कि बिल्डर की शिकायत पर पुलिस ने मंगलवार की शाम को ही रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों की तलाश हो रही है।

घटना सही पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज

कदमा थाना प्रभारी ने बताया कि बिल्डर बिजेंद्र सिंह ने 10 अगस्त को ही मामले की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की। प्राथमिक जांच में मामला सही पाए जाने के बाद एफआइआर दर्ज की गई है। अब मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

रामनगर में चल रहा अपार्टमेंट का निर्माण

बिल्डर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि रामनगर रोड नंबर छह में उसका अपार्टमेंट का निर्माण चल रहा है। 10 अगस्त को शाम साढ़े पांच बजे लालटू महतो के साथी सोना पांडेय ने उसे फोन कर कहा कि या तो वो उससे बिल्डिंग मटीरियल की आपूर्ति ले या फिर पांच लाख रुपये दे। यही नहीं गाली-गलौज करने के साथ जान मारने की धमकी भी दी।

शहीद परिवार को बदनाम करने की साजिश: लालटू

बिल्डर बिजेंद्र सिंह से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपित झामुमो नेता लालटू महतो ने इसे शहीद परिवार को बदनाम करने की साजिश बताया है। उनका कहना है कि झारखंड में विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं। इसी को लेकर किसी सियासी दल ने उन्हें साजिश के तहत इस मामले में फंसाया है।

बिजेंद्र को जानता तक नहीं

झामुमो नेता लालूट महतो का कहना है कि वो किसी बिजेंद्र सिंह नाम के बिल्डर को जानते तक नहीं हैं। रंगदारी मांगने का सवाल ही नहीं पैदा होता। उनके परिवार के किसी ने नेता पर ऐसा आरोप कभी नहीं लगा। ये मामला सरासर गलत है।

लालटू की फोन रिकार्डिग का भी है दावा

बिजेंद्र सिंह का कहना है कि सोना पांडेय का फोन आने के 10 मिनट बाद लालूट महतो ने भी उसे फोन किया। बिजेंद्र का कहना है कि उसके पास लालटू से हुई बातचीत की फोन रिकार्डिग भी है। उन्होंने बताया कि लालटू ने भी उनसे रंगदारी की मांग की।

थाना प्रभारी से बोले लेन देन नहीं होगा तो कैसे चलेगा

बिजेंद्र सिंह ने बताया कि जब लालटू का फोन आया तो वो कदमा थाने में ही थे। उन्होंने बात करते हुए फोन थाना प्रभारी को थमा दिया। बिजेंद्र का कहना है कि लालटू ने उन्हें भी यही जवाब दिया कि लेनदेन नहीं होगा तो कैसे काम चलेगा।

शहीद निर्मल महतो के भांजे हैं लालटू 

 लालटू महतो झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता हैं। अभी वह झामुमो के जिला सचिव हैं। वह शहीद निर्मल महतो और स्वर्गीय सुधीर महतो के भांजे हैं।

खुद को भाजपा नेता बता रहे बिजेंद्र 

 बिल्डर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि वो भाजपा नेता हैं। उन्होंने खुद को संत सुरक्षा मिशन का जिलाध्यक्ष बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.