Move to Jagran APP

ना बीएलएसएफए, ना एससीजे, जीता तो फुटबॉल ही

सुपर डिवीजन के फाइनल मुकाबले में बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी ने स्पोर्टिंग क्लब, जमशेदपुर को पेनाल्टी शूटआउट में 5-3 से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

By Edited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 09:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 05:14 PM (IST)
ना बीएलएसएफए, ना एससीजे, जीता तो फुटबॉल ही

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टिनप्लेट स्टेडियम में बुधवार को ना बाबूलाल सोरेन फुटबॉल क्लब जीता और ना ही स्पोर्टिग क्लब, जमशेदपुर। जीता तो सिर्फ फुटबॉल। फाइनल हो तो ऐसा। सभी दर्शक ऐसा ही कर रहे थे। रोमांच की पराकाष्ठा पार करता दिखा फाइनल मुकाबला। नियत समय तक मुकाबला बराबरी पर था, लेकिन पेनाल्टी शूटआउट में बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी 5-3 से बाजी मार ले गया। जमशेदपुर स्पोर्टिग एसोसिएशन के तत्वावधान में टिनप्लेट स्टेडियम में खेले गए सुपर डिवीजन के फाइनल मुकाबले में शुरुआत से ही दोनों ही टीमें आक्रामक नजर आ रही थी। लेकिन स्पोर्टिग क्लब के खिलाड़ी बेहतरीन तालमेल के साथ मूव बना रहे थे।

loksabha election banner

इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर टीम को फाइनल की राह दिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अब्दुल वाजिद ने टीम को शानदार शुरुआत दी। वाजिद ने नौ मिनट में दो गोल कर बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी को सकते में डाल दिया। उनके द्वारा दागे गई दोनों गोल इतना लाजवाब था कि विपक्षी खेमे के प्रशंसक भी तालियां बजाने लगे। अब्दुल ने 10वें व 19वें मिनट में गोल किए। इस दोहरे झटके ने बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी को बैकफुट पर ला दिया। लेकिन वह भी इतनी आसानी से हार मानने वाली टीम नहीं थी। खेल के 33वें मिनट में परशुराम भूमिज ने शानदार गोल कर विपक्षी बढ़त के अंतर को 2-1 पर ला खड़ा किया।

अभी इस झटके से स्पोर्टिग क्लब संभल भी नहीं पाया था कि सुमित सोरेन ने 45वें मिनट में दूसरा गोल कर मुकाबले को 2-2 पर ला खड़ा। दोहरी सफलता ने बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी के खिलाड़ियों में जोश भर दिया। इसी बीच 54वें मिनट में मुकेश बेसरा ने तीसरा गोल कर स्पोर्टिग क्लब को बैकफुट पर ला खड़ा किया। लेकिन स्पोर्टिग क्लब के लड़ाके भी कहां पीछे हटने वाले थे। लगातार प्रयास रंग लाई। खेल के 76वें मिनट में लालमोहन हांसदा ने एक बार फिर गोल कर मुकाबले को 3-3 पर ला खड़ा किया।

अतिरिक्त समय में नहीं निकला परिणाम

रेफरी सुचित टोप्पो ने दस-दस मिनट अतिरिक्त समय देने का फैसला किया। बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी के खिलाड़ी विरोधी खेमे पर लगातार धावा बोल रहे थे। इसी बीच परशुराम भूमिज ने 86वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी। लेकिन उसकी यह खुशी उस समय काफूर हो गई, जब स्पोर्टिग क्लब के लालमोहन हांसदा ने 100वें मिनट में गोल कर एक बार फिर मुकाबले को 4-4 पर ला खड़ा किया।

 पेनाल्टी शूट आउट में फैसला

अतिरिक्त 20 मिनट में परिणाम नहीं निकलने के बाद पेनाल्टी शूटआउट का फैसला किया गया। स्पोर्टिग क्लब की ओर से लालमोहन हांसदा, विजय टोंको व तहसीन आलम ने गोल किए, वहीं बाबूलाल सोरेन फुटबॉल अकादमी की ओर से बिमल मार्डी, अनिल सोरेन, समीर लोहार, परशुराम भूमिज व बाबूलाल हांसदा ने गोल कर 5-3 से खिताब अपने नाम कर लिया। रफ प्ले के लिए स्पोर्टिग क्लब जमशेदपुर के अब्दुल वाजित को 81वें मिनट में व हरप्रीत सिंह को 84वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया। मैच के रेफरी सुचित टोप्पो, मधुसूदन महतो, बबलू लोहार, प्रदीप्तो सरकार, उदय भूमिज, रानी रवि दास थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.