जमशेदपुर, जासं।  Automobile Sector ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई सुस्ती विकराल होती जा रही है। मांग में आई गिरावट के कारण त्योहारी मौसम में टाटा मोटर्स की जमशेदपुर इकाई अक्टूबर में चौथी बार तीन दिन के लिए बंद होने जा रही है। कंपनी प्रबंधन ने 25 अक्टूबर से तीन दिन ब्लॉक क्लोजर की घोषणा की है। वहीं मध्यम व भारी वाहनों के लिए इंजन बनाने वाली टाटा कमिंस में दो दिन की बंदी होगी। 

टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह ने मंगलवार को सर्कुलर जारी किया है। इसके मुताबिक 25 अक्टूबर शुक्रवार, 26 अक्टूबर शनिवार एवं 28 अक्टूबर सोमवार को प्लांट बंद रहेगा। वहीं 27 अक्टूबर को रविवार के कारण साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इस प्रकार प्लांट 25 अक्टूबर से लगातार चार दिनों तक बंद रहेगा।इससे पहले प्रबंधन ने एक अक्टूबर को पहली बार एक दिन का ब्लॉक-क्लोजर लिया था। उसके बाद पांच से नौ अक्टूबर तक प्लांट बंद रहा। इसमें छह को रविवार और आठ को दशहरे की छुïट्टी थी। छुïट्टी को छोड़कर तीन दिन ब्लॉक-क्लोजर रहा। वहीं 18 और 19 तारीख को दो दिन का ब्लॉक-क्लोजर लिया।

इस वित्तीय वर्ष में अब तक 34 दिन बंदी

जमशेदपुर प्लांट में चालू वित्तीय वर्ष में अब तक 31 ब्लॉक-क्लोजर लिए जा चुके हैं। 25 से होने वाले ब्लॉक क्लोजर को जोडऩे के बाद यह आंकड़ा 34 हो जाएगा। प्रबंधन-यूनियन के बीच हुए समझौते के तहत प्रंबधन इस वित्तीय वर्ष में कुल 39 दिनों का ब्लॉक-क्लोजर ले सकती है। ब्लॉक-क्लोजर के दौरान आधे दिन का पैसा कंपनी देती है और आधे दिन कर्मचारियों की छुट्टी से सामंजस्य किया जाता है।

टाटा कमिंस में ब्लॉक-क्लोजर की सर्कुलर जारी

मध्यम व भारी वाहनों के लिए इंजन बनाने वाली टाटा कमिंस कंपनी में दो दिन ब्लॉक-क्लोजर रहेगा। शनिवार को जारी सर्कुलर के मुताबिक 25 व 28 अक्टूबर को कंपनी बंद रहेगी। 26 अक्टूबर शनिवार को फ्लेक्सी वर्क होगा तो 27 अक्टूबर को साप्ताहिक अवकाश रविवार को लेकर कंपनी बंद रहेगी।

 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप