जमशेदपुर, जासं। मुसाबनी थाना की पुलिस ने 65 लाख की धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपित मो. समीर को मंगलवार की देर रात गिरफ्तार किया है। आरोपित महुलबेड़ा का निवासी है। मामले में डीएसपी चंद्रशेखर आजाद ने जानकारी देते हुए बताया आरोपित समीर पर मुसाबनी थाना में लगभग एक वर्ष पहले जनवरी में धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिस पर 65 लाख रुपये के धोखाधड़ी किए जाने के आरोप है। मुंबई के एक व्यक्ति को आरोपित ने धालभूमगढ़ में कालेज खुलवाने के लिए जमीन दिलवाने के नाम पर 65 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली थी। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके ठगी के शिकार हुए कई लोग मुसाबनी थाना पहुंचे। मुसाबनी थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित ने बैंक से भी लोन ले रखा था जिसकी अदायगी नहीं किए जाने पर बैंक ने कर को सीज कर रखा है।

टेल्को में जानलेवा हमला करने के दो आरोपित गिरफ्तार

जमशेदपुर। टेल्को थाना की पुलिस ने खडंगाझार बाजार में जानलेवा हमला करने मामले के दो आरोपित सोनू मांझी और माधव आनंद झा को गिरफ्तार किया है। खडंगाझार बाजार में मंगलवार को दुकानदार अशोक सिंह और उनकी दुकान पर आए अभिनव सिंह और प्रीतपाल सिंह पर गिरफ्तार आरोपितों ने हरवे-हथियार से लैंस होकर हमला किया था। घटना के बाद लोगों ने दो आरोपितों को पकड़ टेल्को थाना की पुलिस को सौंप दिया था। मामले को लेकर थाना में भी हंगामा हुआ था। अशोक सिंह ने बताया कि उनकी दुकान पर युवक आकर अपशब्द बोलते हुए सामान मांग रहे थे। गाली दे रहे थे। विरोध करने पर युवक वहां से चले गए। कुछ समय बाद 10 युवक पहुंचे। जानलेवा हमला कर घायल कर दिया।

अभिभावकों को मिला लीगल गार्डियनशिप सर्टिफिकेट

जमशेदपुर। पेरेंट्स एसोसिएशन आफ मेंटली हैंडीकैप्ट आफ जमशेदपुर (पीएएमएचजे) द्वारा सोनारी स्थित संस्थान परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद ने 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले 41 बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के अभिभावकों को लीगल गार्डियनशिप का सर्टिफिकेट दिया गया। राष्ट्रीय न्यास 1999 एक्ट के तहत इस सर्टिफिकेट के माध्यम से अभिभावक अपने बच्चों का बैंक में खाता खोलवा सकते हैं। साथ ही इसकी मदद से नेशनल हैंडीकैप्ट फाइनांस एंड डेवलपमेंट कारपोरेशन के माध्यम से अभिभावक खुद ऋण लेकर व्यवसाय कर सकते हैं जिसमें उन्हें आयकर में भी छूट मिलेगी। साथ ही दिव्यांगों का निरामय स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम निशुल्क होगा। आयोजन को सफल बनाने में लोकल लेवल कमेटी की चेयरमैन विजया जाधव, सदस्य पी बाबू राव, अरुण कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्या ठाकुर की मुख्य भूमिका रही।

Edited By: Madhukar Kumar