Move to Jagran APP

13 मई से प्रतिदिन चलेगी भुवनेश्‍वर-नई दिल्‍ली ट्रेन, टाटानगर में नहीं रुकेगी Jamshedpur News

कटक भद्रक बालासोर में भी इसका ठहराव नहीं होगा। हिजली से चलने के बाद टाटानगर में बिना रुके सीधे मुरी में इस ट्रेन का ठहराव निर्धारित किया गया है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 05:18 PM (IST)
13 मई से प्रतिदिन चलेगी भुवनेश्‍वर-नई दिल्‍ली ट्रेन, टाटानगर में नहीं रुकेगी Jamshedpur News
13 मई से प्रतिदिन चलेगी भुवनेश्‍वर-नई दिल्‍ली ट्रेन, टाटानगर में नहीं रुकेगी Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। रेलवे की ओर से 12 मई से स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के निर्णय से जहां विभिन्‍न शहरों में फंसे रेलयात्रियों को इस बात की खुशी है कि अब वे अपने गंतव्‍य तक जा सकेंगे वहीं टाटानगरवालों के हिस्‍से में निराशा हाथ लगी है।

loksabha election banner

जिन 15 विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है उनमें भुवनेश्‍वर से नई दिल्‍ली की ट्रेन भी है। यह ट्रेन टाटानगर होकर प्रतिदिन गुजरेगी लेकिन इसका टाटानगर में ठहराव नहीं होगा। 

हिजली के बाद मुरी होगा स्‍टॉपेज

यह विशेष ट्रेन भुवनेश्‍वर से नई दिल्‍ली के लिए भुवनेश्‍वर से 13 मई को 9 बजकर 30 मिनट पर प्रस्‍थान करेगी। अगले दिन सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर नई दिल्‍ली पहुंचेगी। भुवनेश्‍वर से चलने के बाद यह ट्रेन सीधे खड़गपुर के समीप हिजली में रुकेगी।

यानि बीच के कटक, भद्रक, बालासोर में इसका ठहराव नहीं होगा। हिजली से चलने के बाद टाटानगर में बिना रुके सीधे मुरी इसका स्‍टॉपेज होगा। उसके बाद बोकारो में भी यह ट्रेन ठहरेगी लेकिन उसके बाद गोमो, कोडरमा में इसका ठहराव नहीं होगा और सीधे गया स्‍टेशन पर रुकेगी। गया के बाद दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन और वहां से कानपुर। कानपुर से चलने के बाद यह ट्रेन सीधे नई दिल्‍ली रुकेगी। इसी तरह वापसी में भी इस ट्रेन का ठहराव निर्धारित किया गया है।

भुवनेश्‍वर से 13 मई को, नई दिल्‍ली से 14 मई को होगी रवाना

इस विशेष्‍ा ट्रेन के परिचालन की शुरुआत 13 मई को सुबह साढ़े नौ बजे भुवनेश्‍वर से होगी। 14 मई को 10 बजकर 45 मिनट पर यह नई दिल्‍ली पहुंच जाएगी। वहीं नई दिल्‍ली से भुवनेश्‍वर के लिए पहली ट्रेन 14 मई को शाम पांच बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी। अगले दिन यानि 15 मई को शाम पांच बजकर 24 मिनट पर भुवनेश्‍वर पहुंचेगी। इसी तरह प्रतिदिन इस ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।  

इसी तरह नई दिल्‍ली से रांची के लिए 13 मई को ट्रेन रवाना होगी जो बीच में केवल कानपुर व दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन पर ही रुकेगी। रांची से नई दिल्‍ली के लिए 14 मई को शाम पांच बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.