Move to Jagran APP

आम बजट से युवाओं की उम्मीदें

आम बजट पेश होने वाला है इसी सिलसिले में हमने आज के यूथ से के विचार जाने

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 10:02 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 10:02 AM (IST)
आम बजट से युवाओं की उम्मीदें
आम बजट से युवाओं की उम्मीदें

जासं, जमशेदपुर : आम बजट पेश होने वाला है इसी सिलसिले में हमने आज के यूथ से के विचार जानने चाहें। ये यूथ ग्रैजुएट कॉलेज के छात्राएं थी। इनका कहना है कि इस बार का बजट में मध्यम वर्ग के परिवार को ध्यान में रखते हुए बजट को पेश करनी चाहिए।

loksabha election banner

'जो लोग उच्च वर्ग में आते हैं उनकी जरूरतें, इच्छाएं पूरी हो ही जाती है ंऔर जो निम्न वर्ग में आते हैं उनके लिए सरकार समय-समय पर योजनाएं बनाती है। इन सबके बीच में पीस रहा है मध्यम वर्ग के लोग जो कि उन्हें बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खाने से लेकर दवा, पढ़ाई कपड़ा ,हर चीज के लिए सोचना पड़ता है। इस बार मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए बजट पेश किया जाए। - अनुषा झा, छात्रा

----------

हर एक चीज के दाम मे बढ़ोतरी हो गई है। जैसे सब्जी से लेकर दवा ,राशन का सामान सभी चीजों के दाम में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है । व्यक्ति को अपने परिवार की सारी जरूरतें पूरी कर पाना मुश्किल हो रहा है। इस बार जो बजट में कुछ ऐसा प्रावधान हो जिससे महंगाई पर नियंत्रण किया जा सके। खासकर खाने की और दवाइयों पर साथ रोजगार के अच्छे अवसर भी उपलब्ध कराए जाएं जिससे परिवार का खर्च अच्छे से चल सके।

- डॉली महतो, छात्रा

------------

पिछले बार जिस तरह से बजट हमारे सामने आया वह काफी सराहनीय था। मैं चाहूंगी इस बार जो बजट पेश किया जाए उसमें तीनों वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर किया जाए। साथ ही खाने की चीजों खासकर दवाइयों के कीमत में कमी होनी चाहिए जिससे गरीब अमीर हर कोई अपनी जरूरत के हिसाब से आसानी से अपनी आमदनी के अंदर दवा ले सके और समय रहते अपना इलाज करा सकें। मैं सरकार से कहना चाहूंगी कि य िकिसी की कीमत में बढ़ोतरी करनी है तो शराब, धूम्रपान की कीमत में होनी चाहिए । जिससे लोग खरीदने से पहले एक बार सोचे साथ ही उसका सेवन लोग कम से कम कर सके ।

- कृतिका सिंह, छात्रा

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.