जमशेदपुर, जांस।  टाटानगर रेलवे स्टेशन से 25 जुलाई को अपहृत बंगाल के पुरुलिया जिले के झालदा की तीन वर्षीय बच्ची की टेल्को में दुष्कर्म के बाद गला काट कर हत्या कर दी गई थी। मंगलवार रात बच्ची का सिर विहीन शव टेल्को रामाधीन बागान धोबीघाट से सटे झाड़ी से टाटानगर रेल थाना की पुलिस ने बरामद किया था। जिसकी पहचान उसके मामा ने की थी। तीसरे दिन भी बच्ची का सिर की बरामदगी को गुरुवार को भी पुलिस टीम खोजी कुत्ते को लेकर रामाधीन बागान की जंगल-झाड़ी की ओर गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

25 जुलाई को टेल्को निवासी रिंकू साहू ने बच्ची का अपहरण स्टेशन के निकासी द्वार के सामने से कर लिया था। उसके साथ साकची काशीडीह के कैलाश कुमार ने सहयोग किया था। अपहरण के बाद बच्ची से दुष्कर्म किया गया। रोने के कारण उसकी गला काट कर 25 जुलाई की मध्यरात कर दी थी।सिर बरामदगी को रेल पुलिस जिला पुलिस की भी मदद ले रही है। इधर, बच्ची का सिर नहीं मिलने के कारण पुलिस ने डीएनए टेस्ट कराने को शव के पोस्टमार्टम के दौरान कुछ सैंपल सुरक्षित रखवा लिया।

होगा डीएनए टेस्ट

मृतका की मां और पिता का भी पुलिस डीएनए टेस्ट कराएंगी जिसका मिलान बच्ची के शव से सुरक्षित रखे गए सैंपल से कराएं जाएंगे। बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के मुख्य आरोपित रिंकू साहू का भी डीएनए टेस्ट होगा ताकि साक्ष्य को मजबूती मिले। सबकुछ न्यायालय के आदेश पर होगा। पुलिस के पास साक्ष्य के तौर बच्ची का अपहरण कर ले जाते हुए सीसीटीवी फुटेज हैं। पुलिस के सामने आरोपित के बयान है।

डीएनए टेस्ट कराने के पीछे बच्ची का सिर और साक्ष्य का नहीं मिलना

बच्ची का सिर विहीन शव बरामद किया गया। आरोपित गिरफ्तार हुआ। सिर नहीं मिला जिससे कानूनी रुप से यह स्पष्ट हो सके कि बरामद बच्ची के है। इसी कारण डीएनए टेस्ट की प्रक्रिया पुलिस अपना रही है। इसी तरह कई साक्ष्य नहीं मिले। बच्ची के वस्त्र नहीं मिले। उसकी हत्या जिस धारदार हथियार से की गई। वह नहीं मिला। झोला भी नहीं मिला जिसमें शव को लेकर आरोपित घूमता देखा गया था।

ये कहते रेल एसपी

पुलिस आरोपितों को सजा दिलाने को हर साक्ष्य एकत्र करेगी। डीएनए टेस्ट कराने की प्रक्रिया भी की जा रही है।

-नूर मुस्तफा अंसारी, रेल डीएसपी, टाटानगर

  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस