Move to Jagran APP

आप शाखा प्रबंधक हैं या आरबीआइ के गवर्नर

प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त सूरज कुमार ने समीक्षा बैठक कर योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान भारतीय स्टेट बैंक की कालापाथर शाखा के प्रबंधक की कार्यशैली की शिकायतें मिलने पर डीसी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि आप शाखा प्रबंधक हैं या आरबीआइ के गवर्नर..

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 08:10 AM (IST)
आप शाखा प्रबंधक हैं या आरबीआइ के गवर्नर
आप शाखा प्रबंधक हैं या आरबीआइ के गवर्नर

पंकज मिश्रा, चाकुलिया

loksabha election banner

प्रखंड कार्यालय सभागार में बुधवार को उपायुक्त सूरज कुमार ने समीक्षा बैठक कर योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान भारतीय स्टेट बैंक की कालापाथर शाखा के प्रबंधक की कार्यशैली की शिकायतें मिलने पर डीसी भड़क उठे। उन्होंने कहा कि आप शाखा प्रबंधक हैं या आरबीआइ के गवर्नर! बैंक के नियम-कानून आप ही बनाते हैं क्या? दरअसल बैठक के दौरान डीसी को शिकायत मिली थी कि कालापाथर बैंक में लाभुकों को खाता खोलने व राशि निकालने में काफी परेशानी होती है। शाखा प्रबंधक न तो केसीसी का ऋण स्वीकृत करते हैं और न ही महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों का खाता खोलते हैं। यहां तक कि पीएम आवास की राशि व दिव्यांग पेंशन देने में भी आनाकानी करते हैं। मामला सामने आने पर डीसी ने शाखा प्रबंधक से कारण पूछा। शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक का एनपीए ज्यादा हो गया है। मेरे बैंक में किसी का केसीसी आवेदन लंबित नहीं है। मैंने सब लौटा दिया है। इस पर डीसी और नाराज हो गए। उन्होंने तत्काल एसबीआइ के क्षेत्रीय प्रबंधक को फोन कर वस्तुस्थिति की जानकारी दी और शाखा प्रबंधक से बात कराई। वरीय अधिकारी से नसीहत मिलने के बाद शाखा प्रबंधक ने बेहतर ढंग से काम करने की बात कही। बैठक के दौरान डीसी ने रोजगार सेवक व पंचायत सचिवों को हर गांव में कम से कम पांच योजनाएं चलाने व 15 फरवरी तक लंबित योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही लंबित योजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। औसतन सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले पंचायत सचिवों को फटकार भी लगाई। बैठक में डीडीसी, एडीएम विधि व्यवस्था, डीआरडीए निदेशक, एनपी निदेशक, घाटशिला एसडीओ, बीडीओ को देवलाल उरांव समेत स्थानीय पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.