Move to Jagran APP

तड़प कर चली गई जान, नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस

कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन में 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं होने से शनिवार की रात बीमार व्यक्ति की तड़प तड़प कर घर में ही मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 01:26 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:16 AM (IST)
तड़प कर चली गई जान, नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस

संवाद सूत्र, गालूडीह : कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन में 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं होने से शनिवार की रात बीमार व्यक्ति की तड़प तड़प कर घर में ही मौत हो गई। मामला गालूडीह थाना क्षेत्र के हेंदलजुड़ी पंचायत के ठाकुरबाड़ी गांव का है। मुसाबनी प्रखंड के रायपहाड़ी गांव का 28 वर्षीय सुनाराम सोरेन अपनी ससुराल ठाकुरबाड़ी गांव आया था। शनिवार को तबीयत खराब होने पर उसे अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे घर भेज दिया। लेकिन शाम को करीब 7 बजे उसे सांस लेने में तकलीफ होने पर सुनाराम को अनुमंडल अस्पताल ले जाने के लिए मामा गणेश किस्कू ने 108 एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिए कई बार फोन किया, जवाब मिला वाहन व्यस्त है उपलब्ध नही कराया जा सकता है। इसी बीच सुनाराम की हालत गंभीर होने पर गांव के ही आरएमपी डॉक्टर रामाई मुर्मू को बुलाया गया, उन्होंने बेहतर इलाज के लिए अस्पताल ले जाने का परामर्श दिया। सुनाराम के ससुर परा हेम्ब्रम उप मुखिया साधन दास से एंबुलेंस बुलाने की गुहार की। उप मुखिया ने भी 108 एंबुलेंस के लिए आग्रह किया, आश्वासन मिला जल्द आ रहे है पर एंबुलेंस रात भर इंतजार करने के बावजूद नहीं पहुंची। निजी वाहन मालिकों ने भी लॉकडाउन का हवाला देकर अस्तपाल जाने से मना कर दिया। जिससे रात 12 बजे इलाज के अभाव में सुनाराम की सांसे थम गई। मौत की सूचना मिलने पर अनुमंडल अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी गांव जाकर मृतक का सैंपल लेकर एमजीएम जांच के लिए भेजा। इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी डॉ. शंकर टुडू ने बताया कि दिन में सुनाराम का इलाज किया गया था। 108 एंबुलेंस व्यस्त होने का कोई मतलब नहीं है। अगर ऐसा था तो परिजन सीधे मुझसे बात करें। मामले की जांच कर चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

वाहन नहीं मिलने से इलाज के अभाव में हुई पति की मौत : हेंदलजुड़ी पंचायत के ठाकुरबाड़ी गांव अपनी ससुराल आए सुनाराम सोरेन की मौत से परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। सुनाराम अपने घर में एक मात्र कमाने वाला था। पत्नी शुरूबाली सोरेन ने स्वास्थ्य सेवा पर सवाल खड़ा करते हुए बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद अगर समय पर एंबुलेंस उपलब्ध हो जाती तो मेरे पति का समुचित इलाज होता। वाहन नहीं मिलने के कारण ही मेरे पति की मौत हो गई।

चित्रेश्वर धाम बहरागोड़ा के मुख्य पुजारी का निधन

अंचल के बहुलिया पंचायत अंतर्गत पौराणिक चित्रेश्वर शिव मंदिर के मुख्य पुजारी कन्हाई लाल सतपति का रविवार की अहले सुबह निधन हो गया। वे लगभग 93 वर्ष के थे एवं उन्होंने लगभग 45 साल तक मंदिर के मुख्य पुजारी के रूप में भगवान चित्रेश्वर की सेवा की। सतपति के निधन की खबर सुनकर लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। उनका अंतिम संस्कार चित्रेश्वर श्मशान घाट में किया गया। आशीष सतपति व दीपक सतपति के पिता कन्हाई लाल की अनुपस्थिति अब उनके छोटे पुत्र दीपक सतपति मंदिर में पूजा करेंगे।

बहरागोड़ा जाकर एसडीपीओ ने मस्जिदों में की काउंसिलिंग

घाटशिला अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में रविवार को बहरागोड़ा में मौजूद मस्जिदों की जांच एवं काउंसिलिंग की गई। इसके उपरांत एसडीपीओ ने बड़शोल थाना के पास लॉकडाउन को लेकर बने चेकनाका जाकर वहां की व्यवस्था देखी। इस दौरान इंस्पेक्टर राकेश कुमार, बड़शोल थाना प्रभारी ज्योति लाल रजबड़ प्रमुख शामिल थे।

द ग्रेट गालूडियंस ने ली कर्मयोगियों की सुधि, पहुंचायी राहत सामग्री

कोरोना को लेकर जारी लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मियों के साथ समेत हॉकर्स (कर्मयोगी) अपनी जान जोखिम में डालकर अखबार घर-घर पहुंचा रहे हैं। इनमें से कईयों की माली हालत ठीक नहीं होने से उनके समक्ष भी सुरक्षा के साथ-साथ खाद्यान्न का संकट खड़ा हो गया है। इसे देखते हुए द ग्रेट गालूडियंस संगठन ने इन लोगों की मदद का बीड़ा उठाया तथा सात कर्मयोगी परिवारों को आटा, दाल, आलू, प्याज, सरसो तेल, साबुन, नमक, माचिस, मास्क, गमछा इत्यादि सामग्री उपलब्ध करा उन्हें राहत पहुंचायी। संगठन के संयोजक साजिद अहमद और डॉ सपन महतो के नेतृत्व में सचिन सरकार, अरुण अग्रवाल, प्रदीप गुप्ता, बासु गोपी शंकर गुप्ता, पवन अग्रवाल एवं ओमिओ विश्वास प्रमुख शामिल थे।

मुसाबनी में आइआरबी जवानों ने बांटी खाद्य सामग्री

लॉक डाउन से रोज-कमाने खाने वाले मुश्किल में पड़ गए हैं और उनके समक्ष रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस मेंस एसोसिएशन, आईआरबी टू चाईबासा कैंप मुसाबनी के सौजन्य से रविवार को सुंदरनगर गांव में दर्जनों लोगों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। आइआरबी टू के जवानों ने बताया कि लॉकडाउन से हो रही परेशानी को देखते हुए वे लोग जितने लोगों को मदद कर सकते हैं उन तक राहत पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि ऐसे लोगों को भूखे पेट नहीं सोना पड़े। इस दौरान अध्यक्ष सुनील सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.