Move to Jagran APP

AIDA: आयडा चलाएग ड्राइव, कंपनी मालिकों को मिलेगा डीओपी Jamshedpur News

Adityapur Industrial Area डीओपी रहने पर उद्यमियों को भूमि हस्तांतरण पर वर्तमान कीमत का 15 प्रतिशत ही देना होगा। इसपर उद्योग सचिव ने आयडा को इस मामले में जल्द पहल कर उद्यमियों को डीओपी देने का निर्देश दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 05:27 PM (IST)
रांची में उद्योग सचिव के साथ आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक में हुई।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में संचालित कंपनियों को जल्द ही आयडा ड्राइव चलाकर डेट ऑफ प्रोडक्शन (डीओपी) देगी। रांची में उद्योग सचिव के साथ आदित्यपुर स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एसिया) की बैठक हुई। इसमें उद्योग सचिव ने आयडा को यह निर्देश दिया है। आयडा क्षेत्र में लगभग 1400 कंपनियां संचालित हैं इनमें 500 ऐसी कंपनियां हैं जिनके पास डीओपी नहीं है।

loksabha election banner

बैठक में एसिया के अधिकारियों ने उद्योग सचिव को बताया कि वर्तमान में कई ऐसी कंपनियां उत्पादनरत हैं जो अपना लीज होल्डर राइट्स का हस्तांतरण करना चाहते हैं। लेकिन उनसे विभाग जमीन की वर्तमान कीमत का पैसा मांगा जाता है जबकि डीओपी रहने पर उद्यमियों को भूमि हस्तांतरण पर वर्तमान कीमत का 15 प्रतिशत ही देना होगा। इसपर उद्योग सचिव ने आयडा को इस मामले में जल्द पहल कर उद्यमियों को डीओपी देने का निर्देश दिया है। बैठक के दौरान एसिया की ओर से औद्योगिक क्षेत्र में आने वाली समस्याओं का विषयवार जानकारी दी। जिस पर उद्योग सचिव ने गंभीरता दिखाते हुए विभागवार अधिकारियों को समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। बैठक में एसिया की ओर से उद्यमियों का नेतृत्व अशोक खेतान ने किया।

इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी पर जल्द मिली अच्छी खबर

झारखंड सरकार ने जुलाई माह में बिजली में इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी को आठ से 15 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। इसके कारण उद्यमियों का उत्पादन लागत भी बढ़ गयी है। एसिया ने इस बढ़ोतरी को वापस लेने या बढ़ोतरी को कम-कम अनुपात में बढ़ाने की मांग की। इस पर उद्योग सचिव ने उद्यमियों का आश्वस्त किया कि इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी पर उन्हें जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.