जमशेदपुर (जासं)। पढ़ाई में रुपया बाधा ना बनें इसके लिए सूबे की रघुवर सरकार संवेदनशील है। यह बातें भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कही। भाजपा जिला मुख्यालय में बिरसानगर के जोन नंबर वन बी निवासी प्रशांत कुमार के पुत्र अभिनव चक्रवर्ती को भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत एक लाख रुपये का चेक सौंपा।

उक्त राशि उच्च शिक्षा में प्रोत्साहन के निमित्त सौंपी गयी। विदित हो कि लिटिल फ्लॉवर से स्कूली शिक्षा पूरा करने के बाद छात्र अभिनव चक्रवर्ती स्थानीय एक्सएलआरआई से एमबीए कर रहे हैं। इससे पूर्व उन्होंने बीआईटी मेसरा से केमिकल इंजीनियरिंग पूर्ण किया था। पढ़ाई में आर्थिक समस्याओं का जि़क्र करते हुए अभिनव के पिता प्रशांत चक्रवर्ती ने भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह से सहयोग का आग्रह किया था।

पार्टी जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने उक्त आग्रह पर हस्तक्षेप करते हुए मदद के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास से अपील किया। उच्च शिक्षा के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल ही सीएम ने एक लाख रुपये का सहयोग राशि देने का आश्वासन दिया। चेक सौंपे जाने के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार समेत, जिला उपाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह, जिला मीडिया प्रभारी दीपक पारीख, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष श्रीराम प्रसाद, छात्र अभिनव चक्रवर्ती एवं उनके पिता प्रशांत चक्रवर्ती मौजूद थे। 

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप