Move to Jagran APP

जमशेदपुर में रामनवमी जुलूस के झंडे में उतरा करंट, नौ घायल

रामनवमी जुलूस का झंडा हाईटेंशन तार की चपेट में आने से नौ लोग झुलस गए। राहरगोड़ा शिव मंदिर के पास हुए इस हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।

By Edited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 12:38 PM (IST)
जमशेदपुर में रामनवमी जुलूस के झंडे में उतरा करंट, नौ घायल
जमशेदपुर में रामनवमी जुलूस के झंडे में उतरा करंट, नौ घायल

जासं, जमशेदपुर : जमशेदपुर स्थित परसुडीह थानाक्षेत्र अंतर्गत राहरगोड़ा में रामनवमी जुलूस का झंडा हाईटेंशन तार की चपेट में आने से नौ लोग झुलस गए। सोमवार की शाम राहरगोड़ा शिव मंदिर के पास हुए इस हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। दुर्घटना में झुलसे चार लोगों की हालत गंभीर है। उनके सिर में चोट लगी है। सभी घायल रामनवमी का झंडा लेकर राहरगोड़ा शिवमंदिर से बारीगोड़ा चौक तक जा रहे थे।

loksabha election banner

शिव मंदिर से जुलूस 200-250 मीटर आगे बढ़ा ही होगा कि शर्मा टोला में ऊपर से गुजर रहे 1.32 लाख वोल्ट के हाईटेंशन तार के संपर्क में झंडा आ गया। झंडे में हरा बांस होने के कारण उसमें बिजली प्रवाहित हो गई और आग की चिंगारी निकलने लगी। इससे झंडे को पकड़े सभी लोगों को बिजली का तेज झटका लगा और नौ लोग अचेत होकर गिर पड़े। कई लोगों को हल्की चोट भी आई। सभी लोगों को आनन-फानन टाटा मोटर्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद कुछ लोगों को जाने दिया गया जबकि राकेश कुमार शर्मा, बैजू पात्रो व रितिक सिंह, मनोज कुमार मिश्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है।

विशेष समुदाय के युवकों को जवानों ने दौड़ाया

सोमवार को रामनवमी विसर्जन जुलूस के दौरान मानगो जवाहरनगर रोड नंबर 12 के पास बेरीकेटिंग तोड़कर जुलूस देखने के लिए एक विशेष समुदाय के युवक बाहर निकल गए। सूचना मिलते ही मौके पर तैनात झारखंड सशस्त्र पुलिस बल के जवानों ने युवकों को खदेड़ा। इससे थोड़ी देर के लिए भगदड़ की स्थिति बन गयी थी। हालांकि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल व शांति समिति के लोग पहुंच गए इसके बाद मामला शांत हो गया। दरअसल जुलूस को देखने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग बेरीकेटिंग के पास काफी संख्या में जमा हो गए थे।

अत्यधिक भीड़ हो गई थी जमा

अत्यधिक भीड़ होने के कारण बेरीकेटिंग निकल गया। इसके बाद लोग सड़क के किनारे जमा हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही फौरन पुलिस हरकत में आयी और लोगों को अंदर तक खदेड़ दिया। वहीं दूसरी ओर धतकीडीह में भी दो पक्षों के बीच आपस में झगड़ा हो गया। एक दूसरे के खिलाफ टिका टिप्पणी करने से माहौल बिगड़ गया था। पूर्व से मुस्तैद क्यूआरटी के जवानों तत्काल लोगों को खदेड़ा। इसके बाद माहौल शांत हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.