आदित्यपुर, जासं। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) जमशेदपुर के अमन और कनिष्का को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 43-43 लाख रुपये सालाना पैकेज पर लॉक किया है। दोनों कंप्यूटर साइंस के छात्र हैं। इन दोनों के अलावा पिछले एक सप्ताह के दौरान करीब 120 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों ने कैंपस सेलेक्शन के तहत आकर्षक प्रस्ताव दिए हैं। पिछले एक सप्ताह से कई कंपनियां एनआइटी में कैंपस सेलेक्शन ड्राइव संचालित कर रही हैं। 

संस्थान के प्लेसमेंट एवं ट्रेनिंग  इंचार्ज डॉ. प्रह्लाद प्रसाद ने बताया कि बुधवार तक 120 छात्र-छात्राओं का कैंपस सेलेक्शन हो चुका है। इनमें माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के छात्र अमन कुमार व छात्रा कनिष्का को सबसे ज्यादा 43.3 लाख प्रति वर्ष के हिसाब से पैकेज का प्रस्ताव दिया है। इसके अलावा अमेजन कंपनी ने कंप्यूटर एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के चार छात्रों  को 28 ़76 लाख प्रतिवर्ष, कोलकम कंपनी ने कंप्यूटर साइंस के दो छात्रों को 15 लाख प्रतिवर्ष, कैप जैमिनी ने 28 अभ्यर्थियों को 10 लाख, यूएचजी ने इलेक्ट्रानिक्स के 15 विद्यार्थियों को 12.50 लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी के पैकेज पर लॉक किया है। विगत 26 जुलाई से संस्थान में विभिन्न कंपनियों का कैंपस सेलेक्शन कार्यक्रम चल रहा है। संस्थान के प्लेसमेंट एवं ट्रेनिंग इंचार्ज डॉ. प्रह्लाद प्रसाद ने बताया कि अभी सेलेक्शन का दौर जारी रहेगा। कई और बड़ी-बड़ी कंपनियां आने वाली हैं। 

तीन दिवसीय दौरे पर आएगी एनबीए की टीम 

केंद्र की एनबीए की टीम 9 से 11 अगस्त तक राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में रहेगी। इस दौरान यह टीम संस्थान के प्रयोगशाला, मूलभूत सुविधाओं की जांच करेगी। बता दें संस्थान के द्वारा मैकेनिकल, सिविल, प्रोडक्शन के लिए अपग्रेडेशन को लेकर आवेदन दिया गया है। इसी के तहत एनबीए की टीम एनआइटी जांच करने आ रही है। जांच टीम की अगुवाई को लेकर संस्थान तैयारी में जुटा है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप