Move to Jagran APP

Jamshedpur Coronavirus Update : कोल्‍हान में कोरोना से कोहराम, एक दिन में 39 कोरोना पॉजिटिव;जाने ताजा हाल

Jamshedpur Coronavirus Update. हलकान करने वाली खबर है कि तीसरे नंबर पर चल रहे सरायकेला-खरसावां में एक दिन में रिकार्ड 25 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 10:44 PM (IST)
Jamshedpur Coronavirus Update :  कोल्‍हान में कोरोना से कोहराम, एक दिन में 39 कोरोना पॉजिटिव;जाने ताजा हाल
Jamshedpur Coronavirus Update : कोल्‍हान में कोरोना से कोहराम, एक दिन में 39 कोरोना पॉजिटिव;जाने ताजा हाल

जमशेदपुर/सरायकेला, जेएनएन। Jamshedpur Coronavirus Update झारखंड के कोल्‍हान में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। ताजा खबर हलकान करने वाली है। प्रमंडल में पूर्वी सिंहभूम लंबे समय तक कोरोना के कोप से अछूता था। पहले नंबर पर पश्चिमी सिंहभूम और दूसरे नंबर पर सरायकेला-खरसावां जिला चल रहा था। बाद में पूर्वी सिंहभूम ने जो बढ़त ली, अब भी कायम है। लेकिन, हलकान करने वाली खबर है कि तीसरे नंबर पर चल रहे सरायकेला-खरसावां में एक दिन में रिकार्ड 25 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 14 की संख्‍या के साथ नए मरीजोंं केमामले में  पूर्वी सिंहभूम दूसरे स्‍थान पर है। 

loksabha election banner

सरायकेला- खरसावां जिला में मंगलवार को  कोरोना के 25 मरीज की पुष्टि हुई है। इसी के साथ जिला में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 74 हो गई है। जिसमें से 34 व्यक्तियों ने कोरोना को मात देते हुए पूरी तरह स्वस्थ हो कर से घर जा चुके हैं। उपायुक्त ए डोडे ने बताया  कि मंगलवार को कुल 25 कोरोना मरीजो की पुष्टि हुई है जिसमें सीआरपीएफ के 16 जवान, खरसावां प्रखंड के एक और सरायकेला के सीनी के एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

सभी थे क्‍वारंटाइन में

डीसी ने बताया कि जिला प्रसाशन के लिए राहत की बात है कि सभी क्‍वारंटाइन  में थे। इनमें सीआरपीएफ के जवानों को टीएमएच के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है। जबकि बाकी लोगों को सरायकेला के सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है है। डीसी ने बताया कि कोरोना पॉजिटटिव परिवार गुजरात से आया था और एनआर स्कूल  में क्‍वांरटाइन में था। एक संक्रमित मरीज 20 वर्षीय, एक 25 वर्षीय एवं एक 50 वर्षीय पुरुष है। सभी संक्रमित व्यक्ति आदित्यपुर व गम्हरिया क्षेत्र के रहने वाले हैं। तीनों संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए टीएमएच जमशेदपुर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पूर्वी सिंहभूम में 14 कोरोना संक्रमित की हुई पहचान

पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को  14 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है जिसमें 3 लोगों का दिल्ली तथा 1 का यूएसए का ट्रेवल हिस्ट्री है। 9 संक्रमित कदमा, 1 संकोसाई, 1 मानगो, 1 बारीडीह, 1 पोटका तथा 1 परसुडीह के रहने वाले हैं। कोरोना संक्रमण की पहचान होने पर संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिलेवासियों से आग्रह है कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें- अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें, यत्र-तत्र न थूकें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.