जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को चोरी करते अस्पताल के ही एक सफाई कर्मी पकड़ा गया। इसके बाद संबंधित एजेंसी ने उसे कार्य से हटा दिया है। वहीं, होम गार्ड के जवानों ने उसे चेतावनी देते हुए छोड़ दिया। भालूबासा निवासी युवक काली  कुछ दिन पूर्व ही सफाई कार्य से जुड़ा था। उसके पिता की कुछ माह पूर्व ही मृत्यु हुई है।

इसके बाद वह एमजीएम अस्पताल में सफाई कर्मी का कार्य कर रहा था। लेकिन, इसी दौरान वह चोरी करते पकड़ा गया। जिसके बाद से उसे हटा दिया गया है। होमगार्ड के जवानों ने बताया कि वह ड्यूटी पर तैनात थे, तभी सफाई कर्मी लोहे का रड खोल रहा था। इसका कारण पूछने पर वह कुछ भी नहीं बताया। जिसके कारण होमगार्ड के जवानों ने उसे दबोच लिया। मौके पर साकची पुलिस भी पहुंची और सफाई कर्मी के स्वजन भी। इस दौरान सफाई कर्मी व उनके स्वजन ने माफी मांगी और आगे इस तरह की गलत नहीं करने की बात कहीं। इसे देखते हुए सफाई कर्मियों ने उसे चेतावनी देते हुए छोड़ दिया।

एमजीएम में इससे पूर्व भी होती रही है चोरी

एमजीएम अस्पताल में चोरी की घटनाएं कोई नया नहीं है। इससे पूर्व भी यहां इस तरह की घटनाएं होती रही है। कभी मरीज तो कभी अस्पताल के ही कर्मचारी चोरी करते पकड़े गए हैं। वहीं, कुछ बाहरी लोग भी चोरी करने की नियत से घुसते थे और चोरी कर चलते बनते थे। इसका मुख्य कारण है कि अस्पताल के चारदीवारी टूटने की वजह से कोई भी अस्पताल में आसानी से प्रवेश कर जाता था और चोरी कर निकल जाता था। लेकिन, बढ़ती घटनाओं को देखते अब चारदीवारी का निर्माण किया जा रहा है। ताकि आगे इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। निर्माण कार्य जुस्को की टीम कर रही है।

Edited By: Rakesh Ranjan