जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : झारखंड के जमशेदपुर के गोलमुरी क्लब के कर्मचारियों के बोनस पर प्रबंधन और यूनियन के बीच समझौता पर हस्ताक्षर हो गया। समझौते के तहत कर्मचारियों को 15 प्रतिशत बोनस मिलेगा। बोनस समझौते पर प्रबंधन की ओर से क्लब कमेटी के चेयरमैन आरएन मूर्ति, वाइस चेयरमैन जे डे, सचिव राजेश रोशन, हरजीत सिंह, सुशांत कुजुर, वीरेंद्र कुमार गुप्ता, गुरप्रीत सिंह, राजेश कुमार एवं कैंटीन होटल रेस्टोरेंट वर्कर्स यूनियन यूनियन के तरफ से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, डिप्टी प्रेसिडेंट बीके डिंडा, वाइस प्रेसिडेंट संजीव श्रीवास्तव, महामंत्री ददन सिंह, गगन सिंह और बिरजू नाग ने हस्ताक्षर किए।

कर्मचारियों का बोनस सोमवार को उनके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा। कर्मचारियों को इस साल अधिकतम 37,316 तथा न्यूनतम 26,000 रुपये मिलेंगे। बोनस समझौते से लगभग 50 कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। समय पर बोनस होने से कर्मचारियों में प्रसन्नता की लहर है। कर्मचारियों ने बेहतर समझौते के लिए प्रबंधन व यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय के प्रति आभार जताया है।

टाटा स्टील ग्रोथ शॉप में अप्रेंटिस ट्रेनिंग की निकली बहाली, 14 अक्टूबर तक जमा करना है आवेदन

टाटा स्टील प्रबंधन ने टाटा स्टील ग्रोथ शॉप में अप्रेंटिस ट्रेनिंग की बहाली निकाली है। इसके लिए आवेदक सात अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई किया है वे यहां प्रशिक्षण के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के लिए फीटर ,इलेक्ट्रीशियन ,गैस कटर समेत अन्य पदों के लिए यहां बहाली निकाली गई है। आवेदकों के पास झारखंड का डोमिसाइल होना जरूरी है। आवेदकों की उम्र सीमा एक जुलाई 1996 से एक जुलाई 2003 के बीच होनी चाहिए। कंपनी के कर्मचारी या टाटा समूह की अन्य कंपनियों के बच्चों को प्राथमिकता रहेगी। आइटीआई करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह अच्छी खबर है।

Edited By: Rakesh Ranjan