चक्रधरपुर, जासं। Indian Railways News रेल प्रशासन ने रेलवे कर्मचारियों को बडी राहत दी है। ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण- पूर्व रेलवे की मांग पर दक्षिण -पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने कोविड-19 संक्रमण से प्रभावित रेल कर्मचारियों को 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने संबंधी पत्र गुरुवार को जारी किया।

ज्ञात हो कि ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने एक दिन पूर्व महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे से कोरोना से संक्रमित होने के कारण अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित होनेवाले कर्मचारियों की ड्यूटी को नियमित करने एवं उन्हें 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की मांग की थी। जिस रेलवे बोर्ड के पत्र ई (जी)2020/एलई 2/1, 3 सितंबर 2020 के आधार पर ओबीसी संगठन ने उक्त आशय की मांग की थी, उसी को आधार मानते हुए अन्य रेलवे की भांति दक्षिण पूर्व रेलवे की प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने भी दक्षिण पूर्व रेलवे के कोविड-19 कोरोना से संक्रमित रेल कर्मचारियों की अनुपस्थिति को नियमित करने एवं उन्हें 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश प्रदान करने संबंधी अंतरिम आदेश पत्र आज जारी किया।

यूनियन ने जताया आभार

प्रसाद ने इसके लिए दक्षिण पूर्व रेलवे प्रशासन को साधुवाद देते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे के समस्त रेल मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों को पत्र लिखकर प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी द्वारा 13 मई 2021 को जारी अंतरिम आदेश संख्या एसईआर/पी-एचक्लू का अविलंब अनुपालन सुनिश्चित करने की मांग की, ताकि प्रभावित रेल कर्मचारियों को जल्द से जल्द राहत मिल सके। उन्हाेंने कहा कि कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारी अपने दायित्व का निर्वाह पूरी संजीदगी से कर रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप