Move to Jagran APP

यूसीआइएल के सीएमडी ने कंपनी अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण

शुक्रवार को यूसीआइएल के सीएमडी सीके असनानी ने नरवा पहाड़ व तुरामडीह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। सीएमडी के निरीक्षण की सूचना मिलते ही अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को यूसिल सीएमडी बिना किसी सूचना के सुबह लगभग नौ बजे नरवा अस्पताल पहुंच गए.

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 09:10 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 09:10 AM (IST)
यूसीआइएल के सीएमडी ने कंपनी अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण
यूसीआइएल के सीएमडी ने कंपनी अस्पतालों का किया औचक निरीक्षण

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : शुक्रवार को यूसीआइएल के सीएमडी सीके असनानी ने नरवा पहाड़ व तुरामडीह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। सीएमडी के निरीक्षण की सूचना मिलते ही अस्पताल कर्मियों में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को यूसिल सीएमडी बिना किसी सूचना के सुबह लगभग नौ बजे नरवा अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान अस्पताल के लगभग सभी कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं थे। अस्पताल की इस व्यवस्था पर उन्होंने नाराजगी भी जताई। नरवा अस्पताल के सीएमओ डा. सिन्हा भी अस्पताल में मौजूद नहीं थे, जबकि सीएमडी ड्यूटी के समय ही पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कुछ कर्मचारियों को फटकार भी लगाई। इसके बाद वे तुरामडीह अस्पताल पहुंचे। वहां भी अस्पताल के लगभग सभी कर्मी व डाक्टर ड्यूटी पर नहीं थे। तुरामडीह अस्पताल के सीएमओ डा एनएक्स बारा भी अस्पताल में नहीं दिखे। सीएमडी के आने के बाद डा. साहु अस्पतकाल पहुंचे। उनकी कार्यशैली से नाराज सीएमडी ने उन्हें जमकर फटकार लगाई। कुछ दिन पहले सीएमडी ने जादूगोड़ा अस्पताल का भी औचक निरीक्षण किया था। जादूगोड़ा में अन्य यूनिट के मुकाबले अधिक चिकित्सक व कर्मी हैं। जादूगोड़ा में भी सीएमडी ने ड्यूटी के समय अधिकांश चिकित्सकों व कर्मियों को ड्यूटी से गयाब पाया था। इधर, सीएमडी के औचक निरीक्षण से अस्पताल ही नहीं, यूसिल के सभी विभाग, मिल व माइंस कर्मी भी अलर्ट हो गए है। एडीएम ने किया कई योजनाओं का निरीक्षण : अपर जिला दंडाधिकारी सह चाकुलिया प्रखंड के वरीय प्रभारी नंदकिशोर लाल ने शुक्रवार को प्रखंड के ग्रामीण इलाके का दौरा कर कई योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने बीडीओ देवलाल उरांव के साथ कुचियासोली पंचायत के मातापुर, बहादुरपुर, जीरापाड़ा आदि गांवों में जाकर आंगनबाड़ी भवन निर्माण, तालाब निर्माण, पीएम आवास शॉक फिट, नाडेप, दीदी बाड़ी योजना आदि का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर मौजूद मनरेगा की बीपीओ लीला सुलंकी समेत अन्य मातहत कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। क्षेत्र भ्रमण कर वापस लौटने के बाद उन्होंने प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में पंचायत सचिव एवं रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर पंचायत वार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि लगातार प्रयास से योजनाओं को गति मिली है। कई योजनाओं के क्रियान्वयन के मामले में चाकुलिया रेड जोन से बाहर निकल आया हैं। लेकिन मार्च तक लक्ष्य हासिल करने के लिए अभी और रफ्तार बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने बीडीओ को भी लगातार क्षेत्र भ्रमण कर योजनाओं का मॉनिटरिग करने की हिदायत दी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.