जमशेदपुर, जासं। टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी नसरवान जी टाटा की स्मृति में रेडक्रास सोसाइटी द्वारा टाटा स्टील समूह की कंपनी जेमीपोल के सहयोग से फरवरी के अंतिम सप्ताह में नेत्र शिविर और मार्च के प्रथम सप्ताह में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है। इस वर्ष 27 फरवरी से एक मार्च तक रेडक्रास सोसाइटी के 602वें नेत्र शिविर का आयोजन जेएन टाटा की जयंती के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि स्वरूप आयोजित किया जाएगा। आठ मार्च को रेडक्रास भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इस संबंध में रेडक्रास सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह आयोजित होनेवाले इन नेत्र शिविर में पहले दिन 27 फरवरी को नेत्र रोगियों की आंखों की जांच की जाएगी। 28 फरवरी को ऑपरेशन योग्य नेत्र रोगियों का ऑपरेशन के साथ ही लेंस प्रत्यारोपण किया जाएगा। एक मार्च को इन नेत्र रोगियों की आंखों की पट्टी खोलकर अंतिम जांच के बाद विदा किया जाएगा। शिविर के सभी कार्यक्रमों में जेमीपोल के पदाधिकारियों की सहभागिता रहेगी। मुख्य अतिथि के रूप में जेमीपोल के प्रबंध निदेशक पीएस रेड्डी कार्यक्रम में शामिल होंगे। आठ मार्च को रक्तदान शिविर का आयोजन भी जेएन टाटा की जयंती के उपलक्ष्य में साकची स्थित रेडक्रास भवन में आयोजित किया जाएगा।

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त इसके पदेन अध्यक्ष

ज्ञात हो कि रेडक्रास संस्था की ओर से नियमित रूप से नेत्र व रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त इसके पदेन अध्यक्ष होते हैं। जिला प्रशासन व जिला स्वास्थ्य समिति के अलावा जिले के तमाम उद्यमी-व्यापारी व समाजसेवी इसके आयोजन में सहभागी बनते हैं। साकची में इसका विशाल भवन तो है ही, बिष्टुपुर में रेडक्रास का कार्यालय भी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021