जमशेदपुर, जासं।  गोलमुरी हो समाज भवन में प्रोफेसर पूनम माई तिऊ (बिरसा कॉलेज खूंटी , रांची) एवं डॉ प्रशांत ( एसबी कॉलेज, चांडिल) द्वारा संयुक्त रूप से लिखित पुस्तक सामान्य मनोविज्ञान एक परिचय का विमोचन कोल्हान विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर महेश प्रसाद राय एवं प्रोफेसर (डॉ.) पूनम सहाय (पूर्व विभागाध्यक्ष, मनोविज्ञान विभाग, ए.बी.एम कॉलेज) द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

 प्रो. महेश प्रसाद राय ने कहा कि यह पुस्तक यूजी सेमेस्टर एक मनोविज्ञान पाठ्यक्रम के हिसाब से लिखी गई है, जो प्रशंसनीय है। साथ ही यह मनोविज्ञान के विद्यार्थियों के लिए भी उपयोगी सिद्ध होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डॉक्टर पूनम सहाय ने पुस्तक पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह पुस्तक मनोविज्ञान के विद्यार्थियों के लिए गागर में सागर भरने जैसा  है। साथ ही इन्होंने लेखक को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह भविष्य में और भी पुस्तक लिखने के लिए प्रयास करते रहे जिससे समाज के लोग और विद्यार्थी लाभान्वित हो सके।

ये कहा लेखक व लेखिका ने

वहीं कार्यक्रम में अनिल ने सेमेस्टर वार शेष पुस्तकों को प्रकाशित करने का आग्रह किया। लेखक प्रोफेसर पूनम माई तिऊ एवं डॉ. प्रशांत ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने पुस्तक के संबंध में कहा कि मैं कोई लेखिका या साहित्यकार नहीं हूं लेकिन ईश्वर के आशीर्वाद और आप सभी के प्रेम  ने हमें लेखकों के बीच एक छोटी सी जगह बनाने का अवसर प्रदान किया। अंत में सूरा बिरूली ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम में धनेश्वर बिरवा सतनाम सिंह एवं गुरुनाम सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021