जमशेदपुर, जासं। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस है। टाटा स्टील कंपनी परिसर में भी प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय ध्वजारोहण समारोह का आयोजन होता है। लेकिन कोविड 19 के कारण स्वतंत्रता दिवस की तरह गणतंत्र दिवस में भी कंपनी प्रबंधन ने सामूहिक आयोजन पर रोक लगा दी है।

कंपनी प्रबंधन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार इस बार भी ध्वजारोहण समारोह सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार होगा। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार ध्वजारोहण समारोह को तीन वर्गों में बांटा गया है। आदेश के तहत ध्वजारोहण समारोह के दौरान 50 लोगों से कम की उपस्थिति होनी चाहिए। पूरे कार्यक्रम के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करना, मास्क पहनना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही समारोह के दौरान किसी तरह का मिठाई वितरण नहीं होगा।

कार्यक्रम में स‍िर्फ संबोधन करनेवाले ही होंगे मौजूद

टाटा स्टील द्वारा संचालित सामुदायिक केंद्रों में भी होनेवाले ध्वजारोहण समाराेह में नियमों का अनुपालन करना होगा। समारोह में वे ही लोग उपस्थि‍त रहेंगे जो कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कंपनी परिसर स्थित वर्क्स जनरल ऑफिस गेट पर होने वाले मुख्य आयोजन में टाटा स्टील के आइएल-1 और आइएल-2 स्तर के अधिकारी ही शामिल होंगे। शेष कर्मचारी ऑनलाइन ही कार्यक्रम में शामिल हो पाएंगे। टाटा स्टील में पिछली बार कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट, सेफ्टी एंड सस्टेनबिलिटी संजीव पॉल ने वर्क्स जनरल ऑफिस में ध्वजारोहण किया था। हालांकि, अभी तक कंपनी प्रबंधन की ओर से यह तय नहीं हुआ कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज कौन फहराएगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप