जमशेदपुर, जासं।  एडीएल सोसाइटी कदमा में चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स जारी है। चूंकि चुनाव की घोषणा महासचिव द्वारा करना है इस कारण अब उनके उपर कई प्रकार से चुनाव कराने को लेकर दबाव बनाना प्रारंभ हो गया है।

समिति का कार्यकाल समाप्त हुए आठ माह बीत गए हैं, बावजूद उनके द्वारा चुनाव कराने की घोषणा कतिपय कारणों से नहीं की जा रही है। वर्तमान कमेटी के कई पदाधिकारी को भी चुनाव न कराने का समझ में नहीं आ रहा है। कमेटी के कोषाध्यक्ष, संयुक्त महासिचव एम नागेश्वर राव ने भी ट्रस्टी टी आदिनारायण राव से मुलाकात कर जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं। एक बार फिर से एडीएल सोसाइटी के चयनित अध्यक्ष वाई ईश्वर राव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ट्रस्टी आदि नारायण राव से मिला तथा एक ज्ञापन सौंपा।

जल्‍द चुनाव कराने का आग्रह

इस ज्ञापन में बताया गया है कि वर्तमान कमेटी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, इस कारण जल्द से जल्द चुनाव कराएं। नियमत: महासचिव को चुनाव की घोषणा करनी है, लेकिन वे यह कार्य नहीं कर रहे हैं। इस दिशा में उनकी ओर से कोई पहल नहीं किया जा रहा है। ज्ञापन में बताया गया कि आंतरिक अंकेक्षण को लेकर कोषाध्यक्ष पी सिमाद्री ने महासचिव को कई बार पत्र लिखा है, यह कार्य अब तक प्रारंभ नहीं हुआ। प्रतिनिधिमंडल में शामिल संयुक्त सचिव एम नागेश्वर राव ने ट्रस्टी से अनुरोध किया कि चुनाव प्रक्रिया को संचालित किए गए बगैर कई प्रकार के कार्यो का सुचारू संपन्न होना मुश्किल है।

कैशलेस हुआ एडीएल 

आंतरिक अंकेक्षण को लेकर ट्रस्टी टी आदिनारायण राव से मिलने पहुंचे कोषाध्यक्ष पी सिमाद्री ने यह जानकारी दी कि एडीएल पूरी तरह कैशलेस हो चुका है। दिसंबर माह में मात्र 127 रुपए का कैश ट्रांजेक्शन हुआ है। कोषाध्यक्ष ने पूरा वही खाता ट्रस्टी के सामने रख दिया है। उन्होंने साफ किया कि अब एडीएल में किसी तरह का नकदी लेन-देन नहीं होगा। मालूम हो कि यह संस्था शहर की 102 साल पुरानी संस्था है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप