Move to Jagran APP

चिकन- मटन की दुकानों पर उमड़ी भीड़, मछली के दाम भी बढ़े Jamshedpur News

चिकेन मटन और मछली की दुकानों पर इतनी भीड़ कि पूछें मत। हाल यह कि नौ बजते-बजते अधिकतर दुकानों में स्‍टॉक कम पड़ गए। इसका फायदा दुकानदारों ने भी जमकर उठाया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 11:21 AM (IST)
चिकन- मटन की दुकानों पर उमड़ी भीड़, मछली के दाम भी बढ़े Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन।  5 अप्रैल। नवरात्र के बाद का पहला रविवार। कल तक ग्राहकों के इंतजार में पथरा रही दुकानदारों की आंखों में चमक थी।  चिकेन, मटन और मछली की दुकानों पर इतनी भीड़ कि पूछें मत। हाल यह कि नौ बजते-बजते अधिकतर दुकानों में स्‍टॉक कम पड़ गए। इसका फायदा दुकानदारों ने भी जमकर उठाया। 

loksabha election banner

जमशेदपुर के सोनारी में आलम यह रहा कि  कोरोना के कारण जो चिकेन 40 से 50 रुपये प्रति किलोग्राम में कोई पूछ नहीं रहा था, रविवार को गोटा चिकन 120 से 130 और 150 रुपये तक में बिके। जिस दुकानदार ने जो मर्जी, उस दर में माल बेचा। भीड़ इतनी रही कि कागलनगर डी रोड के बगल में स्थित दुकानदार के यहां चिकन खरीदने के लिए लाइन लगी रही। भीड़ इतनी कि शारिरीक दूरी का अनुपालन नहीं हुआ। मात्र दो घंटे में तीन क्विंटल माल खत्म हो गया। मछली की दुकान में भी अच्छी खासी भीड़ जुटी रही। रुही, कतला मछली 320 से 340 रुपए में बिकी।

नवरात्र खत्‍म होने के बाद बढ़ी डिमांड

दरअसल,  नवरात्र खत्म होते ही शहर में मटन, चिकन व मछली की मांग बढ़ गयी है।  कोरोना के खौफ के साथ प्रशासन के भय से भी अधिकतर चिकन-मटन की दुकानें बंद हैं। लॉकडाउन के कारण दुकानदार दुकान खोलने से कतरा रहे हैं।  मानगो डिमना रोड स्थित फ्रेश चिकन के मालिक अनिल ने बताया क‍ि भीड़ होने के डर से वह दुकान नहीं खोल रहे हैं। यदि दुकान खुलेगी तो ग्राहकों की भीड़ होगी जो सरकारी नियमों का उल्लंघन करेंगे और फंसेंगे दुकानदार। बताया कि अपने घर से 100 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से गोटा मुर्गा बिक्री कर रहे हैं। जबकि सोनारी में गोटा मुर्गा 120 रुपये प्रति किलो के हिसाब से सुबह 11 बजे तक दुकान से बिक्री की।

दरों में अंतर

शहर में मटन, चिकन व मछली के दरों में भी अंतर देखा गया। साकची के मटन विक्रेता जसवंत ने बताया कि वह 720 रुपये किलो देशी मटन बिक्री कर रहे हैं जबकि बारीडीह में 760 रुपये किलो के हिसाब से मटन की बिक्री हुई। यही नहीं लोगों ने लाइन में लगकर मटन की खरीदारी की। साकची बाजार में आंध्रप्रदेश से आने वाली रेहू व कतला मछली 220 रुपये किलो बिकी तो सोनारी में 320 रुपये किलो। परसुडीह बाजार हाट में मुर्गा-मछली की सभी दुकान बंद पाई गयी।

साकची में बंद का असर कदमा में

 साकची में सब्जी मंडी बंद रहने  का असर कदमा के गणेश पूजा मैदान में दिखा। यहां पटमदा से भी कई सब्जी विक्रेता अपना टमाटर बेचने पहुचे थे। यहां भी रविवार की काफी भीड़ रही। कही भी शारीरिक दूरी का पालन होता नहीं दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.