Move to Jagran APP

Coronavirus Update : झारखंड के जमशेदपुर से आई राहत देने वाली खबर, कोरोना से नहीं हुई थी एमजीएम में मौत, जानिए ताजा हाल Jamshedpur News

Coronavirus Update. जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज की मौत मंगलवार को हो गई थी। पाया गया है कि मरनेवाला शख्‍स कोरोना संक्रमित नहीं नहीं था।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 02:05 PM (IST)
Coronavirus Update :  झारखंड के जमशेदपुर से आई राहत देने वाली  खबर, कोरोना से नहीं हुई थी एमजीएम में मौत, जानिए ताजा हाल Jamshedpur News
Coronavirus Update : झारखंड के जमशेदपुर से आई राहत देने वाली खबर, कोरोना से नहीं हुई थी एमजीएम में मौत, जानिए ताजा हाल Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन।   Coronavirus Update झारखंड के जमशेदपुर से राहत देने वाली खबर है। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज की मौत मंगलवार को हो गई थी। बुधवार को जो रिपोर्ट आई है उसमें पाया गया कि मरनेवाला शख्‍स कोरोना पॉजीटिव नहीं था। 

loksabha election banner

मौत के बाद उस व्‍यक्ति का नमूना जांच के लिए एमजीएम कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में भेजा गया था, लेकिन तकनीकी कारणों से मंगलवार देर शाम तक रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। बुधवार को फिर से उसके नमूने की जांच विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने की। बुधवार दोपहर करीब एक बजे रिपोर्ट आई। यह रिपोर्ट सकून देनेवाली रही। मृतक कोरोना निगेटिव पाया गया। अगर वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता तो जमशेदपुर का पहला कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज होता। 

सही साबित हुआ डॉक्‍टर का अनुमान

हालांकि,  इलाज करने वाले चिकित्सकों का भी कहना था कि कोरोना वायरस की कम ही संभावना है। फिर भी इस समय रिस्क नहीं लिया जा सकता। झारखंड में मंगलवार को ही एक कोरोना वायरस का पॉजिटिव रिपोर्ट आया है। इसके बाद हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है और धड़-पकड़ तेज कर दी है। पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक 135 संदिग्ध मरीज मिल चुके है। इसमें 131 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इमरजेंसी में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर सहित एक दर्जन कर्मचारी आइसोलेशन से होंगे मुक्‍त 

अब जबकि करनेवाले कोरोना संदिग्‍ध की रिपोर्ट निगेटिव आई है, सबों ने राहत की सांस ली है।  महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार की सुबह कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत होने बाद दिनभर हड़कंप मचा रहा था। यह स्थिति बुधवार को रिपोर्ट आने तक बनी रही। रिपोर्ट आने तक सभी डॉक्टर व कर्मचारियों को आइसोलेशन वार्ड में ही रहने का निर्देश दिया गया था। तय किया गया था कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। पदाधिकारियों का कहना था कि मृतक की रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है तो सारे लोगों की जांच कराई जाएगी। और नेगेटिव आने से सबको छोड़ दिया जाएगा। दूसरे दिन से सभी अपने-अपने ड्यूटी में तैनात होंगे। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने में एक सीनियर व एक जूनियर डॉक्टर भी शामिल थे। इसके अलावे नर्स, पारा मेडिकल कर्मचारी, सुरक्षार्मी शामिल रहे। ये सभी लोग संदिग्ध मरीज को देखने में शामिल थे। मृतक सोनारी क्षेत्र का रहने वाला था। उसे मंगलवार की सुबह करीब चार बजे एमजीएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके कुछ ही देर के बाद उसकी मौत हो गई थी।

मृतक के परिवार के सदस्‍य भी वापस जाएंगे घर

अब जबकि मृतक की रिपोर्ट निगेटिव आई है, उसके परिजनों को भी राहत मिल गई है। सबों को वापस घर भेज दिया जाएगा। मौत के बाद एहतियात के तौर पर सबों को निगरानी में रखा गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.