Move to Jagran APP

Coronavirus India Lockdown Update : सुबह-सुबह पकड़े गए बेवजह घर से निकले दर्जनों लोग,जानिए ताजा हाल Jamshedpur News

Coronavirus India Lockdown Update. बेवजह घर से निकलने की शिकायतें कम नहीं हो रही। मंगलवार की सुबह भी साकची समेत अन्‍य थाना इलाके से दर्जनों लोगों को पकड़ा गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 08:09 AM (IST)
Coronavirus India Lockdown Update : सुबह-सुबह पकड़े गए बेवजह घर से निकले दर्जनों लोग,जानिए ताजा हाल Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। Coronavirus India Lockdown Updateकोरोना वायरस को देखते हुए देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच ऐसे लोगों को बड़ी तादात है जो लॉकडाउन की अनदेखी से बाज नहीं आ रहे। पुलिस अभियान चलाकर बेवजह घरों से निकले लोगों को पकड़ रही है और चेतावनी देकर छोड़ रही है। फ‍िर भी बेवजह घर से निकलने की शिकायतें कम नहीं हो रही। मंगलवार की सुबह भी साकची समेत अन्‍य थाना इलाके से पुलिस ने घरों से बेवजह निकले दर्जनों लोगों को पकड़ा और थाने ले गई। 

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान सोमवार की सुबह बेवजह सड़क पर निकले 287 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया था। हालांकि सबों कड़ी चेतावनी और डांट-फटकार लगाने के बाद छोड़ भी दिया गया था। पुलिस रिकार्ड के अनुसार साकची थाना में 28, आजादनगर में 12, उलीडीह में 40, कदमा में 23, टेल्को में 32, मानगो में 18, बर्मामाइंस में 10, सीतारामडेरा में 12, बिरसानगर में 42, गो¨वदपुर में 11, गोलमुरी में 52, सुंदरनगर में 5 और मउभंडार में दो लोगों को पकड़ा गया था। वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे के अनुसार बेवजह सड़क पर निकलने वालों के खिलाफ विशेष अभियान लगातार चलाया जाएगा। अगर लोग नहीं सुधरेंगे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सोमवार को कई पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

 किस इलाके में कितनी भीड़, सीसीटीवी से रखी जा रही नजर 

 किस इलाके में भीड़ निकल रही है। एक ही रास्ते से लोग कितनी बार आ और जा रहे। यह सबकुछ सीसीटीव में कैद हो रहा है और पुलिस कंट्रोल रूम में वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे भी देख भी रहे हैं। पल-पल की लाइव रिपोर्ट देखी जा रही है। जिस थाना क्षेत्र में लोग अधिक निकल रहे। इलाके के थानेदारों को तक सूचना पहुंच दी जा रही कि देखें क्या हो रहा इलाके में इसके बाद पुलिसकर्मी टाइट हो रहे। सख्ती से पेश आ रहे।

मार्निग वॉकरों को पकड़ा गया 

 सोमवार तड़के एसएसपी अनूप बिरथरे खुद शहर के भ्रमण पर निकल थे। पांच बजे का समय था। गोलमुरी, सीतारामडेरा, सिदगोड़ा से सटे इलाके में लोग मॉर्निंग वॉक को निकल थे। कुछ चौक-चौराहे पर खड़े होकर बतकही कर रहे थे। नजर एसएसपी की पड़ी। संबंधित थानेदारों को आदेश हुआ। अधिकारी सड़क पर आ गए। कार्रवाई शुरू हुई जो मिला। उसे थाना ले जाया गया। एक घंटे तक थाने में रखने के बाद चेतावनी देकर यह कहकर छोड़ा गया कि बेवजह घर से नहीं निकले। गलती होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सुबह की कार्रवाई से हड़कंप सा मचा रहा।

सीतारामडेरा में लॉकडाउन का उल्लघंन करने के मामले में दो के खिलाफ केस

सीतारामडेरा थाना में लाकडाउन उल्लघंन के मामले में गोपाल ठाकुर और राम ठाकुर के विरूद्ध सोमवार सुबह प्राथमिकी दर्ज की गई है। दोनो भुइंयाडीह लकड़ी टाल क्षेत्र के निवासी है। गौरतलब हैं कि लाकडाउन उल्लघंन की सोनारी, साकची, बोड़ाम, मानगो और गोलमुरी में अब तक 10 लोगों के खिलाफ दर्ज की जा चुकी है।

बागबेड़ा में 14 के विरुद्ध लॉकडाउन उल्लघंन की प्राथमिकी दर्ज

बागबेड़ा थाना में 14 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लघंन की प्राथमिकी प्रशिक्षु दारोगा नवीन कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है। आरोपितों में सोदू वासनिक, विशाल नायक, विकास कुमार गुप्ता, अनिल साहू, सनातन लोहार, बजरंगटेकरी के प्रदीप कुमार, अजय कुमार साह, कीताडीह के दीपक शर्मा, ट्रैफिक कॉलोनी के गुल्लू करुवा, टुप्पू मुखी, गुदडी मार्केट के बबलू मुखी, सीपी टोला के मंजीत कुमार, गणोशनगर के राजेश ठाकुर और एक अन्य शामिल हैं। सभी को थाना में रखा गया है। पुलिस लॉकडाउन में ढील देने के मूड में नहीं है।

बहरागोड़ा में रटवाया बचने के उपाय

बहरागोड़ा थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ने अनोखा प्रयोग किया जो लोग लॉकडाउन उल्लघंन में पकड़े गए। उन सभी से कोरोना से बचने के उपाय को पढ़कर रटवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.