Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : टीएमएच ओपीडी, क्लीनिक और प्राइम बंद; अभी सिर्फ इमरजेंसी सेवा Jamshedpur News

Coronavirus Effect.टीएमएच के ओपीडी टीएमएच प्राइम व सभी टीएमएच क्लिनिक को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। स‍िर्फ इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:31 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 07:31 AM (IST)
Coronavirus Effect :  टीएमएच ओपीडी, क्लीनिक और प्राइम बंद; अभी सिर्फ इमरजेंसी सेवा Jamshedpur News
Coronavirus Effect : टीएमएच ओपीडी, क्लीनिक और प्राइम बंद; अभी सिर्फ इमरजेंसी सेवा Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। Coronavirus Effect कोरोना वायरस को देखते हुए टाटा स्टील द्वारा संचालित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) के ओपीडी, टीएमएच प्राइम व सभी टीएमएच क्लिनिक को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। कंपनी प्रबंधन ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर दिया है।

loksabha election banner

 अस्पताल प्रबंधन ने गृह मंत्रलय द्वारा जारी आदेश व आपदा प्रबंधन नियमावली के तहत यह कदम उठाया है। इसके तहत टीएमएच में संचालित सभी ओपीडी और 28 मार्च से डॉक्टर से मिलने को पूर्व में लिए गए समय को रद कर दिया गया है। इसमें कॉल सेंटर, टीएमएच विश्वास व टीएमएच वेबसाइट से लिए गए समय को भी रद किया गया है। कंपनी प्रबंधन द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि आपात स्थिति में यह कदम उठाया गया है जो अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। वहीं, कोरोना वायरस से बचाव के लिए 24 घंटे की आपात सेवा पूर्व की तरह खुली रहेगी। टाटा स्टील के वर्तमान कर्मचारियों, उनके आश्रितों व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को टेलीफोन द्वारा रिपिट मेडिसीन मिलता रहेगा। इसके लिए उन्हें प्रबंधन द्वारा जारी नंबर 0657-6641029 पर कॉल कर सकते हैं।

टीएमएच में भी होगी कोरोना की जांच

कोरोना वायरस की जांच अब टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) और धनबाद के पीएमसीएच मेडिकल कॉलेज में भी जल्द शुरू होगी। इसे लेकर शुक्रवार को महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। इसमें भाग लेने के लिए धनबाद से पांच, टीएमएच से दो व एमजीएम मेडिकल कॉलेज के पांच वरीय चिकित्सक पहुंचे थे। झारखंड में तेजी से बढ़ रहे संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए अधिक से अधिक लैब चाहिए। अभी फिलहाल एमजीएम व रांची रिम्स में कोरोना वायरस की जांच हो रही है। यहां रोजाना एक दर्जन से अधिक संदिग्ध मरीजों का नमूना पहुंच रहा है। हालांकि, विभाग की कोशिश हर जिले में एक सेंटर खोलने की है, ताकि किसी भी लैब पर ज्यादा लोड नहीं पड़े और मरीजों को रिपोर्ट के लिए ज्यादा दिनों तक इंतजार नहीं करना पड़े। एमजीएम में जमशेदपुर के 55 से अधिक मरीजों की जांच अबतक हो चुकी है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.