Move to Jagran APP

राजनीति में आने का मकसद है समाज सेवा

कटकमसांडी : सदर विधायक मनीष जायसवाल ने मंगलवार को चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी में प्रखंड के करीब आधा

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 07:18 PM (IST)
राजनीति में आने का मकसद है समाज सेवा
राजनीति में आने का मकसद है समाज सेवा

कटकमसांडी : सदर विधायक मनीष जायसवाल ने मंगलवार को चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी में प्रखंड के करीब आधा दर्जन सुदूरवर्ती गांवों का सघन दौरा कर करोड़ों की विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। मौके पर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए और ग्रामीणों की बुनियादी समस्याओं के निदान का आश्वासन भी दिया। उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में आने का हमारा एकमात्र उदेश्य समाजसेवा है

loksabha election banner

प्रखंड क्षेत्र के दौरे के दौरान सदर विधायक मनीष जायसवाल का स्थानीय लोगों द्वारा गाजे-बाजे के साथ फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। सर्वप्रथम विधायक श्री जायसवाल सर्वप्रथम ग्राम ढौठवा में लघु सिचाई विभाग से करीब 60 लाख की लागत से जीर्णोद्धार हुए दक्षिणवारा आहर का विधिवत उदघाटन शिलापट्ट का अनवारण कर किया, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्या से रूबरू हुए। इसके बाद शाहपुर पंचायत स्थित ग्राम झरदाग पंहुचे और ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर करीब से जनसमस्याओं से अवगत हुए। लोगों ने ¨सचाई के संसाधन जुटाने एवं बिजली की अविलंब समुचित व्यवस्था कराने की मांग की। विधायक श्री जायसवाल ने आश्वासन देते हुए कहा की अगले वित्तीय वर्ष में यहां ¨सचाई की व्यवस्था अवश्य कराई जाएगी। तत्पश्चात आराभुसाई पंचायत के ग्राम डहुरी पहुंचे और लोगों की समस्याओं से परिचित हुए। सरकार की जनहित से जुड़े योजनाओं के बाबत लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने जनहित में डाटो- डहुरी मार्ग पर रेलवे क्रॉ¨सग में ओवर ब्रीज निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही रेलवे अधिकारयों से इस संबंध में वार्ता करेंगे और चिन्हित स्थल पर हरसंभव ओवरब्रीज निर्माण कराने की कोशिश की जाएगी। पंचायत के बारीकोला- झोंझी में उन्होंने करीब एक करोड़ 80 लाख की लागत से बारीकोला-झोंझी से झरदाग तक नवनिर्मित पथ का फीता काटकर और शिलापट्ट का अनावरण कर विधिवत उदघाटन किया। उन्होने ग्राम पंचायत डांटो खुर्द पंहुचकर लोगों से जनसमस्याओं को सुना। लोगों ने डांटों में सामुदायिक भवन निर्माण कराने व नवनिर्मित मंदिर में सहयोग करने की मांग की। अपने दौरे के क्रम में विधायक श्री जायसवाल ने कहा की क्षेत्र का समुचित विकास करना और क्षेत्र के लोगों के जीवनस्तर को ऊंचा उठाना ही मेरा एकमात्र लक्ष्य है और आगे भी रहेगा। इस मौके पर बीएओ संजय कुमार, भाजपा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष रीतलाल यादव, प्रखंड महामंत्री नरेश मेहता व राकेश कुमार ¨सह, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल, शाहपुर मुखिया प्रेमचंद प्रसाद, डांटो खुर्द के मुखिया सुन्दर मुंडा, रेबर मुखिया पति हलधर यादव, आराभुसाई पंसस खिरोधर यादव, डांटो पंसस जयमंगल कुजूर, विजय दांगी, प्रकाश यादव, दुर्जय प्रसाद, मुकुंद राणा, राजेन्द्र यादव सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता, अभिकर्ता व समर्थक शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.