Move to Jagran APP

जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहा मतांतरण का खेल

पदमा के अडार से हो रहा संचालित इचाक पदमा कटकमदागतक विस्तार गांवों में बहाल किए गए ह

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 08:56 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 08:56 PM (IST)
जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहा मतांतरण का खेल
जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहा मतांतरण का खेल

पदमा के अडार से हो रहा संचालित, इचाक, पदमा, कटकमदाग,तक विस्तार

loksabha election banner

गांवों में बहाल किए गए है एजेंट बीमारी, भूत भगाने के नाम पर सत्संग

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : पदमा के अडार गांव से कटकमसांडी, कटकमदाग, पदमा, चौपारण, बरही और इचाक में प्रार्थना, संत्संग के नाम पर मतांतरण का खेल चल रहा है। बकायदा पूरा कार्य मासिक वेतन पर एजेंट बहाल कर किया जा रहा है। बकायदा सत्संग के नाम पर घर घर जाकर महिलाओं को आमंत्रण दिया जा रहा है। बैठक में आने वाली महिलाओं के सामने विभिन्न दूर दराज से आए महिला (प्रशिक्षित एजेंट ) द्वारा उनकी जटित बीमारी ठीक हो जाने का गवाही कराकर लोगों को अपने विश्वास में लेने का प्रयास किया जाता है। यह खुलासा कटकमसांडी के बेलरगड्डा में चेतलाल मेहता के घर में आने वाले लोगों ने किया। बताया कि इस तरह के सत्संग चेतलाल के अलावा लुपूंग, सुलमी, पबरा, इचाक के रहिया, नावाडीह, तिलरा, आराभुसाई, अडार, चम्पाडीह, आदि क्षेत्रों में सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और रविवार को किया जा रहा है। ये सभी लोग पदमा के अडरा निवासी शिबू उर्फ शिव कुमार यादव के यहां प्रशिक्षण लेने के बाद अपने अपने घर में सत्संग के नाम पर मतातंरित संचालित किया जा रहा है। चेतलाल व उनकी पत्नी भी शिव कुमार के घर गयी थी। बकायदा चेतलाल के पोती चंचला कुमारी, डूमरान की निक्की कुमारी, पबरा की पूजा सहित, कंडसार की अनिता देवी, इचाक की आरती देवी, इचाक मोड़ की गीता देवी, बरियठ के पबरा के महेंद्र मेहता आदि कई लोग एजेंट है और घूम घूम कर एक दूसरे के सत्संग में जाकर गवाही देकर लोगों को अपने विश्वास में लेते है।

--------------------

सूलमी में सत्संग का हुआ विरोध, जांच कर रही कटकमसांडी पुलिस

बेलरगड्डा के बाद सोमवार को सुलमी में आयोजित सत्संग का ग्रामीणों ने विरोध किया। यहां रामेश्वर रविदास के घर में सत्संग का आयोजन किया गया था। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए इस कार्य को बंद करने को कहा है। बताया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो गांव से बाहर ही नहीं बल्कि प्राथमिकी भी दर्ज करायी जाएंगी। वहीं दूसरी ओर बेलरगड्डा ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन की कटकमसांडी पुलिस जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार जांच पूरी होते हीं चेतलाल मेहता सहित अन्य पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.