हेडिंग दो लाइन

लीड------------

जनप्रतिनिधियों व विभिन्न दलों व संगठनों के लोगों ने की पीड़िता से मुलाकात जासं, हजारीबाग : जिले के दारू प्रखंड के रामदेवखरिका पंचायत अंतर्गत गोपलो गांव की दलित नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने को लेकर चहुंओर से समर्थन व मदद के हाथा खड़े होने लगे हैं। सदर विधायक मनीष जायवाल, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, मेयर रोशनी तिर्की, सहित कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़िता से मुलाकात कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। साथ ही साथ पीड़ित परिवार पर बनाए जा रहे दबाव के विरुद्ध डटकर सामना करने की बात कही गई। इसके लिए हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया गया। साथ ही साथ जन प्रतिनिधियों ने जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी तथा पीड़िता को न्याय दिलाने का आग्रह किया गया।

---------------------

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आए सदर विधायक

फोटो - 11

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आए सदर विधायक भी सामने आए हैं। पीड़िता के परिजनों पर बनाए जा रहे दबाव के बीच विधायक ने प्रभावित परिवार को भरपूर समर्थन जताया। इससे पहले विधायक अपने समर्थकों के साथ मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे और पीड़िता का हाल चाल लिया। परिजनों से कहा आपको भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। इस मौके पर विधायक ने एसपी से बात की ओर इस गंभीर मामले की निष्पक्ष जांच अपनी निगरानी में कराने का आग्रह किया। कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी

सरकार के एक भी नुमाइंदा यहां नहीं पहुंचा है। पीड़िता और उनके परिजनों को विधायक मनीष जायसवाल ने आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा। विधायक के साथ प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर, विशाल वाल्मीकि, विजय कुमार, अजय कुमार साहू, शिवपाल यादव, आशीष गुप्ता, संतोष गुप्ता, रंजन चौधरी आदि शामिल थे।

-----------------------

बड़कागांव विधायक पहुंची अस्पताल, कहा दोषियों को जल्द मिले सजा दुष्कर्म पीड़िता और उनके परिजनों से मिलने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद भी अस्पताल पहुंची। उन्होंने प्रबंधन से पीड़िता को सबसे बेहतरीन इलाज देने को कहा और पीड़िता को निश्चित किया कि वे लगातार इस मामले से पुलिस और प्रशासन के संपर्क में रहेंगी और आपकी इंसाफ दिलाऊंगी। उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द सख्त से सख्त सजा मिले। कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा ऐसे संगीन मामलों पर भी राजनीति करना कतई शोभनीय नहीं है। कोर्ट में केस का निष्पादन जल्द हो ताकि दोषियों को सख्त से सख्त सजा तत्काल और सख्त मिले। उन्होंने कहा कि पूरे समाज को मिलकर इस जघन्य अपराध को खत्म करना होगा। तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी 24 घंटे के अंदर कर ली गई है। डीआईजी और पुलिस अधीक्षक से मैंने बात की है। उन्होंने आश्वस्त किया है की बचे 2 की गिरफ्तारी जल्द हो जाएगी।

------------------------

कांग्रेस शिष्टमंडल ने पीड़िता को दिया त्वरित न्याय का आश्वासन

फोटो - 9

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेसजनों का एक शिष्टमंडल सामूहिक दुष्कर्म की शिकार नाबालिग दलित बालिका से शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मिलने के लिए गया। पीड़िता तथा उसके परिवार से मिलकर उसे गठबंधन सरकार से उचित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। आरोपियों की अविलंब गिरफ्तार हो तथा उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की गई। शिष्टमंडल में जिला कार्यकारिणी के सदस्य विरेन्द्र कुमार सिंह, शशि मोहन सिंह उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता निसार खान, संजय कुमार तिवारी, केडी सिंह, ललितेश्वर प्रसाद चौधरी, अनवर हुसैन, विनय सिंह, मनोहर शर्मा, सेवा दल के जिला कार्यवाहक मुख्य संगठक विश्वास पासवान, मो. मेराज, राकेश गुप्ता, मो. नुमान के अतिरिक्त कई कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Edited By: Jagran