Move to Jagran APP

चोरी की मोबाइल के साथ दो आरोपित गिरफ्तार, बंगाल का है गिरोह, हजारीबाग बना ठिकाना

सदर थाना की पुलिस ने चोरी के तीन मोबाइल के साथ दो चोरों को गिरफतार किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:14 PM (IST)
चोरी की मोबाइल के साथ दो आरोपित गिरफ्तार, बंगाल का है गिरोह, हजारीबाग बना ठिकाना
चोरी की मोबाइल के साथ दो आरोपित गिरफ्तार, बंगाल का है गिरोह, हजारीबाग बना ठिकाना

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : सदर थाना की पुलिस ने चोरी के तीन मोबाइल के साथ दो चोरों को गिरफ्तार की है। गिरफ्तार चोर बंगाल के है और इनका इन दिनों ठिकाना हजारीबाग बना हुआ है। चोरों की गिरफ्तारी मोबाइल लोकेशन के आधार पर कोर्रा चौक से हुई। गिरफ्तार चोरी में शिवचंद सहनी पिता मदन साहनी सोमापुर कटिहार बिहार तथा दूसरा मनी कुमार उर्फ अमन कुमार पिता सोनू मेहता आसनसोल बंगाल है। दोनों को गिरफ्तार करने के कोविड जांच कराया गया। न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद इन्हें जेपी कारा भेज दिया गया। थाना प्रभारी गणेश कुमार सिंह ने बताया कि मोबाइल चोरी की घटना को लेकर सदर थाने क्षेत्र में पुलिस सादे वेश में तैनात है। डेली मार्केट से दोनों युवक तीन मोबाइल की चोरी करने के बाद कोर्रा की ओर भागे। फोन लोकेशन और इन पर नजर रख रखे जवानों ने इन्हें कोर्रा लक्ष्मी आवास के समीप से गिरफ्तार किया गया। इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। पूछताछ में इनके द्वारा कई चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। बताया कि इनके द्वारा बताए गए लोगों की पड़ताल की जा रही है।

loksabha election banner

------------------------बंगाल आए चोरों का गिरोह बच्चों को आगे कर करा रहा मोबाइल की चोरी

भीड़-भाड़ इलाके वाले क्षेत्र और ग्रामीण हाट बाजार में मोबाइल चोरी का काम बच्चे कर रहे है। महिला और अधेड़ के साथ बाजार करने के बहाने ये शातिर आसानी से मोबाइल टपा रहे है। इतना हीं नहीं मोबाइल टपाने के बाद इनके गिरोह के सदस्य मोबाइल को बंगाल में खपा रहे हैं। बंगाल से आए एक शातिर चोरों की टीम जिले के विभिन्न क्षेत्रों में ये बच्चों के माध्यम से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। चोरी करते पकड़े जाने के बाद बच्चों पर न के बराबर कार्रवाई होती है। इसका फायदा गिरोह के लोग उठा रहे हैं। ये सीधे बच्चों को आगे कर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। यह सच सदर थाने पुलिस के हत्थे चढ़े दो मोबाइल चोरी के आरोपितों से पूछताछ में सामने आई है। ------------------------

किराए पर बंगाल से लाते है बच्चे, प्रशिक्षण देकर बाजार में भेजा जा रहा

जिले में मोबाइल हाट बाजार से चोरी करने वाले अपराधी बच्चे है और इनकी औसत उम्र 12 साल है। धंधे में लगे बच्चे बंगाल के है और इन्हें इनके माता-पिता के अनुमति के बाद इस धंधे में लाया जाता है। किराए पर आने वाले बच्चों को धंधे पर लगाने से पहले प्रशिक्षण दिया जाता है। पकड़े जाने पर ये बच्चे इतने मासूम बन जाते है कि इनका नाम पता भी पूछा नहीं जा सकता। सदर थाना के गिरफ्त में आए दो आरोपितों से पूछताछ में सारा मामला सामने आया।

------------------------ डेली मार्केट व मीठा तालाब सब्जी मंडी, कोर्रा चौक है केंद्र , महिलाएं भी है टीम में

चोरों के लिए मोबाइल चोरी का केंद्र मीठा तालाब सब्जी मार्केट, डेली मार्केट और कोर्रा चौक है। इनकी टीम यहां तैनात होती है। सब्जी लेने आने वाले लोग इनके सॉफ्ट टारगेट होते हैं। जानकारी में यह बाते भी सामने आई कि इनके टीम में महिलाएं भी होती हैं। इनके साथ ये बच्चे बाजार आते है। मौका मिलते हीं भीड़ का बहाना बनाकर ये लोग जेब से मोबाइल निकालने के साथ साथ बैग में भी ब्लेड मारकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.