Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: मानव श्रृंखला की कड़ी बन राहगीर भी हुए गौरवान्वित

Lok Sabha Election 2019. जागरण के अभियान पहला मुद्दा पहला वोट को जबरदस्त सफलता मिल रही है। जागरण की मानव श्रृंखला में शामिल लोगों की संख्‍या यही बयां कर रही है।

By Edited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 07:39 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: मानव श्रृंखला की कड़ी बन राहगीर भी हुए गौरवान्वित
Lok Sabha Election 2019: मानव श्रृंखला की कड़ी बन राहगीर भी हुए गौरवान्वित

हजारीबाग, जागरण संवाददाता। विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की मजबूती के लिए एवं अपने पसंदीदा व जिम्मेदार जनप्रतिनिधि को अपनी कीमती वोट के माध्यम से ही चुन सकते हैं। जनप्रतिनिधि ऐसा चाहिए जो हमारे राष्ट्र व हमारे क्षेत्र के विकास की चिंता करे, विकास में मददगार बने। इसके लिए सभी मतदाताओं को जागरूक होना अति आवश्यक है।

loksabha election banner

वोट के प्रतिशत में इजाफा करने, अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कर लोकतंत्र को मजबूती देने की इस महत्वपूर्ण लक्ष्य को लेकर दैनिक जागरण द्वारा चलाया गया अभियान 'पहला मुद्दा पहला वोट' की जबरदस्त सफलता मिल रही है। इसी कड़ी में हजारीबाग मुख्यालय में दैनिक जागरण एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को निकाली गई इस विशाल मानव श्रृंखला उसी अभियान की परिणीति है।

इसमें हजारीबाग का करीब 10 किलोमीटर इलाका वोट फॉर इंडिया के नारे गूंज उठा। समाज के हर वर्ग का समर्थन मिलना इस बात का द्योतक है कि लोग अपनी जिम्मेदारियों का अहसास कर रहे हैं। हजारीबाग की सड़कों पर जब मानव श्रृंखला का जनसैलाब उमड़ा तो लोग घरों औऱ अपनी प्रतिष्ठनों से बाहर निकलकर एवं सड़कों से गुजर रहे हर आम खास की नजरें बरबस ही ठहर गई।

कई राह से गुजरते लोग एवं आसपास घरों के लोग भी इस मानव श्रृंखला का हिस्सा बनने से खुद को रोक नहीं पाए। राह गुजरते राहगीर भी कार्यक्रम की सराहना करते हुए खुद आगे आकर मानव श्रृंखला की कड़ी बनने का काम किए। इतना ही नहीं पूरे अनुशासन, उत्साह से लबरेज इस मानव श्रृंखला में शामिल होकर मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

मानव श्रृंखला कार्यक्रम में युवा वर्ग एवं विद्यार्थियों में जबरदस्त उत्साह रहा। लोग एक दूसरे का हाथ थामे करीब 2 घंटे तक मतदाताओं को जगाने की कड़ी बने रहें। कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी, शिक्षा, अभिभावक से लेकर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी सरकारी अधिकारी, कर्मी से लेकर आम लोगों से जुड़ाव वाले इस ऐतिहासिक अभियान में स्वत: स्फूर्त ओज दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.