Move to Jagran APP

सौहार्दपूर्ण त्यौहार में निभाएं सकारात्मक भूमिका : डीसी

हजारीबाग : मुहर्रम पर्व को लेकर सूचना भवन सभागार में मंगलवार को जिला प्रशासन के तत्वावधान में शांति

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:25 PM (IST)
सौहार्दपूर्ण त्यौहार में निभाएं सकारात्मक भूमिका : डीसी

हजारीबाग : मुहर्रम पर्व को लेकर सूचना भवन सभागार में मंगलवार को जिला प्रशासन के तत्वावधान में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं मयूर पटेल कन्हैयालाल ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने कहा कि हजारीबाग जिले के लोग अमन पसंद है। आम जन व प्रशासन के सहयोग से पूर्व में भी शांति व्यवस्था बहाल की जाती रही है। शांति व्यवस्था बरकरार रखने में आप सभी के सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग शांति, सद्भावना व सौहा‌र्द्रपूर्ण तरीके से साथ त्योहार मनाने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं साथ ही प्रशासन का सहयोग करें। राष्ट्र का विकास किसी एक व्यक्ति से ही नहीं बल्कि पारस्परिक सहयोग से ही संभव है। उन्होंने कहा कि मुहर्रम का त्योहार आपसी सद्भावना, सामंजस्य व भाईचारे के साथ मनाएं। अफवाहों व भड़काऊ चीजों से परहेज करें। शांति व्यवस्था बरकरार रखने में आप सबका सहयोग स्वागत योग्य है। बैठक को सम्बोधित करते हुए मयूर पटेल कन्हैयालाल ने कहा कि मुहर्रम के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। त्योहार को सभी मिलजुलकर मनाएं। अफवाहों पर ध्यान न दें। यथासंभव सभी जगहों पर पुलिस कर्मी तैनात रहें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे स्थायी रूप से लगे हुए हैं साथ ही खराब कैमरों को तत्काल दुरुस्त किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया में अफवाह व आपत्तिजनक सामग्रियों से परहेज करें। कोई भी एडमिन यदि अपने ग्रुप में आपत्तिजनक सामग्रियों या अफवाह फैलाने वाली सामग्री का प्रसार करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों को भी ऐसी सूचना मिले तो तत्काल जिला प्रशासन को इसकी सूचना दें।

loksabha election banner

बैठक का संचालन करते हुए सदर अनुमण्डलाधिकारी शब्बीर अहमद ने कहा कि मुहर्रम पर्व आपसी सौहा‌र्द्र व शांतिपूर्वक मनाने को लेकर यह बैठक आयोजित की गई है। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने मुख्य रूप से प्रमुख स्थलों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने, विद्युत आपूर्ति, पेयजलापूर्ति, सड़क मरम्मत, साफ सफाई, पर्याप्त रौशनी, ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगे मेलों में सुरक्षा, सड़क पर घूमने वाले लावारिश पशुओं, शहर में संचालित विभिन्न क्लबों को भी शामिल करने, क्षेत्र में हाईवा का परिचालन बंद करने के अलावा कई मुद्दे उठाए गए। इस मौके पर शांति समिति के सभी सदस्य एवं पुलिस प्रशासन के सभी पदाधिकारीगण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.