Move to Jagran APP

जनता दरबार में कई मामलों का हुआ निपटारा

हजारीबाग समाहरणालय सभागार में उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 08:36 PM (IST)
जनता दरबार में कई मामलों का हुआ निपटारा
जनता दरबार में कई मामलों का हुआ निपटारा

हजारीबाग : समाहरणालय सभागार में उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने जनता दरबार में आये लोगों की समस्याओं को सुना। जिला के विभिन्न प्रखंडों से आए लगभग चार दर्जन लोगों ने अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया। जनता दरबार में मुख्यत: भूमि, पेंशन, आवास, मुआवजा, राशनकार्ड, म्युटेशन, मानदेय आदि से संबंधित शिकायत प्राप्त हुए। आज के जनता दरबार में पदमा प्रखंड से आई समरी देवी ने सर्वे रिकॉर्ड में नाम एवं विवरण अंकित नहीं होने की शिकायत करते हुए कहा कि हुजूर सर्वे में बाबू लोग ने हमर नाम नहीं चढ़ाया है। इससे हम बहुत परेशान है। इस शिकायत पर उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह ने जनता दरबार में मौजूद अपर समाहर्ता दिलीप तिर्की को अपने स्तर से मामले की जांच करते हुए शिकायत को निष्पादन का निदेश दिया। मौके पर सदर प्रखंड की नन्द किशोर राम ने रैयत जमीन पर कुछ लोगो द्वारा अतिक्रमण किये जाने के संबंध में शिकायत की। इस मामले की जाँच के लिए एसडीओ को निदेशित किया। सदर प्रखंड की किरण देवी ने पीएम आवास योजना दिलवाने की गुहार लगायी। इस पर उपायुक्त ने बीडीओ सदर को मामले को देखने हेतु निदेशित किया। वहीं सदर प्रखंड के हेमंती देवी ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलवाने की गुहार लगायी। इस मामले में भी इसको लेकर भी उपायुक्त ने सदर बीडीओ को मंतव्य सहित कार्रवाई करने का निदेश दिया। वही चुरचू सामुदायिक केंद्र में आउटसोर्सिंग कर्मियों ने मानदेय भुगतान संबंधी शिकायत की। इस मामले में उपायुक्त ने कार्रवाई का निदेश सिविल सर्जन को दिया। दारू प्रखंड की रंजना सिंह ने विधवा पेंशन की स्वीकृति संबंधी शिकायत की। इस पर सीओ दारू से मिलने की बात कही। इस अवसर पर अपर समहर्ता दिलीप तिर्की, कार्यपालक दण्डाधिकारी सुनील कुमार भी मौजूद थे।

loksabha election banner

अपनी शिकायतें बेझिझक सामने लाएं : उपायुक्त

उपायुक्त ने इस दौरान सभी शिकायत के त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को निदेश दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि आप सब अपनी शिकायतें बेझिझक सामने लाएं। अपने आसपास के लोगों को भी जनता दरबार के बारे में जानकारी दें। वैसे लोग जो अपनी शिकायत जिला प्रशासन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं, वैसे लोगों को जागरूक करें, ताकि सभी लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा कि सारी योजना पारदर्शी तरीके से लागू हो ताकि अधिक से अधिक लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि आप सभी को किसी भी तरह की समस्या हो तो लिखित रूप में सूचित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.