Move to Jagran APP

Gumla News: नौकरी देने के नाम पर लाखों की ठगी, ग्रामीणों को चकमा देकर भागा पास्‍टर; आरोपी लड़ चुका है लोकसभा चुनाव

Jharkhand News झारखंड बचाओ ग्राम सभा समिति के संचालक और खूंटी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी रहे पास्टर संजय कुमार तिर्की ने गुमला जिला के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित उरु और आस-पास के गांवों के तीन सौ से अधिक युवाओं को स्थायी नौकरी देने के नाम पर चूना लगाया है। ठगी का यह काम पिछले पिछले दिसंबर 2023 में ही किया गया है।

By Santosh Kumar Edited By: Prateek Jain Published: Tue, 11 Jun 2024 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 12:05 PM (IST)
Gumla News: ग्रामीणों के बीच एनजीओ संचालक

संवाद सूत्र, गुमला। झारखंड बचाओ ग्राम सभा समिति के संचालक और खूंटी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी रहे पास्टर संजय कुमार तिर्की ने गुमला जिला के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित उरु और आस-पास के गांवों के तीन सौ से अधिक युवाओं को स्थायी नौकरी देने के नाम पर चूना लगाया है।

ठगी का यह काम पिछले पिछले दिसंबर 2023 में ही किया गया है। ज्ञात हो कि पास्टर संजय खूंटी जिला में तोरपा थाना क्षेत्र के काटी बेलटोली का रहने वाला है। दिसंबर माह में उरु गांव में झारखंड बचाओ ग्राम विकास समिति के नाम से कार्यालय खोला और ग्रामीणों को जानकारी दी कि इस क्षेत्र में लगभग 600 करोड रुपए की लागत से मॉल पार्क का निर्माण होना है।

योजना का उद्देश्य अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ना है। पद के अनुरूप वेतन निर्धारित होगा। गांव के लोग पास्टर के झांसे में आ गए और तीन सौ से अधिक युवाओं ने पंजीयन के नाम पर प्रति व्यक्ति 170 रुपये और यूनिफार्म के नाम पर प्रति व्यक्ति सात हजार रुपये जमा किए। छह माह बीत गया।

कार्यालय में काम करने तथा पंजीयन को यूनिफार्म के लिए पैसा जमा करने वाले युवकों को को अब तक एक भी रुपया नहीं मिला है।पिछले आठ जून को पास्टर संजय उरू गांव आया था तभी ग्रामीणों ने उसका घेराव किया और काम के बदले पैसे की मांग की।

ग्रामीणों को चकमा देकर पास्टर भाग गया। पैसा भुगतान करने में टाल मटोल करने तथा एकाउंटेंट सपना लकड़ा व अन्य कर्मचारियों पर कार्यालय में लगे प्रिंटर व अन्य सामग्री की चोरी का आरोप लगाने के बाद ग्रामीणों को ठगी का अहसास होने लगा। सपना लकड़ा,अंकित कुजुर,माइकेल तिग्गा,भूषण तिग्गा, आशिक टोप्पो, रजत तिर्की ने पास्टर पर ठगी का आरोप लगाया है।

गरीब आदिवासियों से ठगा पैसा वापस कराएंगे : सुशील दीपक मिंज

झामुमो के जिला उपाध्यक्ष सह बेंदोरा पंचायत के मुखिया सुशील दीपक मिंज ने कहा कि क्षेत्र के गरीब आदिवासी किसान वर्ग के लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी करने की जानकारी मिली है। ठगने वाले एनजीओ व संचालक पर लगे आरोप को गंभीरता से लिया जाएगा और गरीबों के पेसा वापस कराने के दिशा में काम होगा।

इस संबंध में झारखंड बचाओ ग्राम सभा समिति के संचालक पास्टर संजय कुमार तिर्की ने फोन पर बताया कि वे लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी थे। जिस कारण से कर्मियों को वेतन नहीं दिया गया है। जल्द ही लोगों का वेतन दिया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.