जागरण संवाददाता, गुमला : वैश्विक महामारी कोरोना से वैक्सीन ही बचा सकता है। इस कारण वैक्सीन लेने से परहेज न करें। वैक्सीनेशन ही कोरोना को भगा सकता है। यह अपील कांग्रेस गुमला जिला संयोजक रमेश चीनी ने की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के सफल संचालन के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा कमेटी का गठन किया गया है । कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की आवश्यकता है। इसके लिए वैक्सीन शिविर का आयोजन गांव और पंचायत स्तर के साथ ही प्रखंड एवं जिला मुख्यालय में प्रशासनिक पदाधिकारियों अधिकारियों तथा स्वास्थ विभाग के सहयोग से लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में गुमला जिले के सभी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। कैथोलिक संघ लोगों से कर रहा वैक्सीनेशन की अपील

जागरण संवाददाता, गुमला : कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर ºीस्तीय समाज द्वारा लोगों को जागरुक किया जा रहा है। कैथोलिक संघ गुमला धर्मप्रांत द्वारा स्थानीय भाषा में पंपलेट प्रकाशित कर लोगों के बीच वितरित किया जा रहा है। जिसमें कोरोना से बचाव के उपाय और टीकाकरण को कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय बताया गया है। पंपलेट में निश्शुल्क टाल फ्री नंबर 104 का भी उल्लेख किया गया है। संघ के केंद्रीय अध्यक्ष सेत कुमार एक्का और सभानेत्री फ्लोरा मिज ने कहा है कि यह समय सभी धर्मों के लोगों को मिलकर कोरोना से जीतना है। समाज में कुछ लोगों द्वारा गलत संदेश का प्रचार-प्रसार किया गया है। इसके कारण टीकाकरण अभियान प्रभावित हुआ है। लेकिन अब लोग जागरुक होने लगे हैं। लोग जांच के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं और टीकाकरण भी करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि काथलिक सभा द्वारा व्हाटस् एप्प ग्रुप के अलावा सोशल मीडिया के अन्य साधनों के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है।

---

मैंने और मेरे परिवार के सभी सदस्यों ने वैक्सीनेशन करा लिया है। मैं वैक्सीनेशन के लिए सिख समाज के लोगों व गैर सिख समाज के लोगों को भी उनके घर जाकर जागरुक कर रहा हूं।, ताकि वे वैक्सीन ले। वैक्सीन लेने से वे तो सुरक्षित रहेंगे ही उनका परिवार भी सुरक्षित रहेगा। मैंने गुरुद्वारा में आने वाली संगत से भी अपील की है कि वे वैक्सीन लें और स्वस्थ रहें।

- महेंद्र सिंह, प्रधान पालकोट रोड गुरुद्वारा।