Move to Jagran APP

जिलेवासी सौहार्द से मनाएं होली : उपायुक्त

होली सरहुल और रामनवमी पर्व मनाने के लिए सोमवार को विकास भवन में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:04 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:04 PM (IST)
जिलेवासी सौहार्द से मनाएं होली : उपायुक्त

गुमला : होली, सरहुल और रामनवमी पर्व मनाने के लिए सोमवार को विकास भवन में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा की अध्यक्षता में हुई। उपायुक्त ने जिला के लोगों को होली, सरहुल एवं रामनवमी पर्व की शुभकामना देते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से आपसी सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील की। बैठक में त्योहारों के दौरान पेयजल, विद्युत एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिया गया। शांति समिति के सदस्यों को बताया गया कि त्याहारों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील जगहों पर दंडाधिकारी और सशत्र बल की तैनाती की गयी है। होली के दौरान असमाजिक तत्वों की गतिविधयों की निगरानी की जाएगी। पर्व के दौरान

loksabha election banner

शराब पीने पर प्रतिबंध होगा। ड्रई वेयपर, अंग्रेजी, देशी शराब और कोरेक्स की ब्रिकी पर रोक लगी रहेगी। नगर परिषद के पदाधिकारी को पर्व के मौके पर स्ट्रीट लाईट ठीक कराने और चौक चौराहों पर विशेष साफ सफाई कराने का निर्देश दिया गया। स्वास्थ्य विभाग को भी चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया। रामनवमी पर्व में जुलूस निकालने के लिए संबंधित थानों को आवेदन देने के लिए कहा गया। एसपी अंजनी कुमार झा ने शांति समिति के सदस्यों से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने होली शांतिपुर्ण एवं मर्यादित ढंग से मनाने, बेवजह किसी को परेशान नहीं करने, दूसरे धर्म के लोगों की भावना को ठेस नहीं पहुंचाने पर बल दिया। चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक ही डी जे म्यूजिक का उपयोग नहीं करने की बात कही गयी। बैठक में एसडीओ मेनका, नंप अध्यक्ष दीपनारायण उरांव, उपाध्यक्ष कलीम अख्तर, सिविल सर्जन डा सुखदेव भगत आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.