Move to Jagran APP

सिसई विस क्षेत्र में 91 सड़क योजना का शिलान्यास, एक का लोकार्पण

केन्द्रीय जनजातियों मामलों के राज्य मंत्री सुदर्शन भगत विधान सभा अध्यक्ष डा.दिनेश उरांव और राज्य सभा सांसद समीर उरांव ने शुक्रवार को बसिया के बनागुटू मं आयोजित कार्यक्रम में विधान सभा क्षेत्र में 91 सड़क निर्माण योजना का संयुक्त रूप से ऑन लाइन शिलान्यास किया। जबकि एक सड़क योजना का लोकार्पण किया। जानकारी के अनुसार 91 सड़क निर्माण योजना में कुल 16

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 09:07 PM (IST)
सिसई विस क्षेत्र में 91 सड़क योजना का शिलान्यास, एक का लोकार्पण

बसिया : केन्द्रीय जनजातियों मामलों के राज्य मंत्री सुदर्शन भगत, विधान सभा अध्यक्ष डा.दिनेश उरांव और राज्य सभा सांसद समीर उरांव ने शुक्रवार को बसिया के बनागुटू मं आयोजित कार्यक्रम में विधान सभा क्षेत्र में 91 सड़क निर्माण योजना का संयुक्त रूप से ऑन लाइन शिलान्यास किया। जबकि एक सड़क योजना का लोकार्पण किया। जानकारी के अनुसार 91 सड़क निर्माण योजना में कुल 168 किलोमीटर सड़क बनेगा। जिसमें सिसई विधान सभा क्षेत्र में बनने वाले 18 किलोमीटर सड़क राज्य संपोषित योजना से बनेगा जबकि शेष योजनाएं प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनेगा। इन सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में ढाई अरब खर्च होंगे। इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष सविद्र सिंह, एसडीओ विनोद कुमार, बीडीओ विजय नाथ मिश्रा, सीओ सन्तोष बैठा, जोगा सिंह, भीम साहू, बैजू गोप, जगतमोहन देवघरिया, गुड्डू गुप्ता,मुन्ना सिंह आदि शामिल थे।

loksabha election banner

गांवों के विकास के लिए संकल्पित है राज्य की सरकार : स्पीकर

विधान सभा अध्यक्ष डा.दिनेश उरांव कहा है कि राज्य का सरकार गांवों के विकास के लिए ²ढ़ संकल्पित है। सड़क आर्थिक विकास का आधार है। गांवों में यातायात सुविधा की बहाली उनकी पहली प्राथमिकता हैं और अपने कार्यकाल में वह सिसई विधान सभा क्षेत्र के लगभग गांवों को एक दूसरे गांव से जोड़ने के लिए सड़कों का जाल बिछाने का काम किया है। इस अवसर पर स्पीकर ने सरकार द्वारा चलाए जा रहे अन्य योजनाओं की जानकारी दी और लोगों को लाभ उठाने की अपील की।

वाजपेयी के सपनों को पूरा कर रही है मोदी सरकार : सुदर्शन भगत

केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के सपनों को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है। वाजपेयी जी का सपना गावों का विकास करना था। उस सपनों को हमारी सरकार साकार करने के दिशा में काम कर रहे हैं। गांव की बुनियादी सुविधा सड़क, बिजली, पानी, शौचालय सुविधा बहाली के दिशा में एतिहासिक कार्य किया है। किसानों को भी योजनाओं से जोड़कर सम्मान देने का काम किया गया है। आतंकवादियों के कायराना हरकत का जवाब देकर भी प्रधानमंत्री ने देश का गौरव बढ़ाया है।

गांवों में दिखाई पड़ने लगा है विकास : समीर

राज्य सभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि आजाद भारत में पहली बार भाजपा सरकार के नेतृत्व में गांवों में विकास दिखाई पड़ रहा है। हमारी सरकार का एक मात्र लक्ष्य है गांव के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचना और हर जरूरतमंद को उसका लाभ देना है। विकास ही सरकार को मजबूती प्रदान करेगा और विकास के कारण ही नरेन्द्र मोदी एक बाद फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। प्रधानमंत्री ने 56 इंच के सीना की ताकत को दिखाते हुए पाकिस्तान को भी मुंह तोड़ जवाब दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.