Move to Jagran APP

अब नहीं होगी अपराधियों की खैर, सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए मिली राशि

गुमला शहर में अपराध नियंत्रण के लिए जन प्रतिनिधियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरा लगाने के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों ने जन प्रतिनिधियों से निधि की मांग की थी। राज्य सभा सांसद समीर उरांव और गुमला के विधायक शिवशंकर उरांव ने अपने-अपने निधि से दस-दस लाख रुपये इस कार्य के लिए उपलब्ध करा दिया है। यह जानकारी उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को दी। डीडीसी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए कुछ राशि घट रही है। घट रही राशि की व्यवस्था करने के लिए अन्य जन प्रतिनिधियों उसे पहल की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 06:46 PM (IST)
अब नहीं होगी अपराधियों की खैर, सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए मिली राशि

गुमला : गुमला शहर में अपराध नियंत्रण के लिए जन प्रतिनिधियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरा लगाने के प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों ने जन प्रतिनिधियों से निधि की मांग की थी। राज्य सभा सांसद समीर उरांव और गुमला के विधायक शिवशंकर उरांव ने अपने-अपने निधि से दस-दस लाख रुपये इस कार्य के लिए उपलब्ध करा दिया है। यह जानकारी उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों को दी। डीडीसी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए कुछ राशि घट रही है। घट रही राशि की व्यवस्था करने के लिए अन्य जन प्रतिनिधियों उसे पहल की जा रही है। एसपी गुमला अंशुमान कुमार को उन स्थलों का चयन करने के लिए अधिकृत किया जा रहा है जो अपराध की दृष्टि से संवेदनशील माने जाते हैं। शहर में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी से स्थल चयन करने का आग्रह किया गया है। सीसीटीवी कैमरा लग जाने से अपराध अनुसंधान और अपराधियों को पहचान कर सजा दिलाने में सुविधा होगी। नागरिक सुरक्षित हो सकेंगे। अपराधियों में खौफ सताएगा।

loksabha election banner

कोट

पुलिस अपराध नियंत्रण अनुसंधान एवं उदभेदन के मामले में पहले से ही गंभीर है। शहर में अपराध की संख्या में काफी कमी आयी है। अनुसंधान के तकनीक को आधुनिक बनाया गया है। सीसीटीवी कैमरा लग जाने से अपराध नियंत्रण करने में और सुविधा होगी। बहुत से व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान में सीसीटीवी कैमरा लगा रखे हैं। अन्य लोगों से भी सीसीटीवी कैमरा लगाने का अनुरोध व्यवसायिक संगठन चेंबर आफ कामर्स के माध्यम से किया जा चुका है।

अंशुमान कुमार, एसपी (गुमला)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.