Move to Jagran APP

झारखंड में वज्रपात के चलते मोबाइल में विस्फोट से लगी आग की चपेट में 2 लोग, एक की मौत; दूसरा गंभीर

गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड में एक भयानक हादसा हो गया जिसके चलते एक युवक की मौत हो गई और घायल हो गया। मामला चिरोड़ीह बॉक्साइट माइंस का है जहां वज्रपात होने से युवक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य राम असुर गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Santosh KumarEdited By: Yashodhan SharmaFri, 26 May 2023 10:45 PM (IST)
झारखंड में वज्रपात के चलते मोबाइल में विस्फोट से लगी आग की चपेट में 2 लोग, एक की मौत; दूसरा गंभीर
झारखंड में वज्रपात के चलते मोबाइल में विस्फोट से लगी आग की चपेट में 2 लोग

संवाद सूत्र, बिशुनपुर, गुमला। झारखंड के गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड में एक भयानक हादसा हो गया, जिसके चलते एक युवक की मौत हो गई और घायल हो गया। 

मामला चिरोड़ीह बॉक्साइट माइंस का है, जहां वज्रपात होने से सुकरा असुर नामक व्याक्ति की मौत हो गई। वहीं एक अन्य राम असुर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिशुनपुर लाया गया, लेकिन घायल को प्राथमिक उपचार करने के बाद सदर अस्पताल गुमला रेफर कर दिया गया।

आग से झुलसा था सुकुरा असुर

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दिन के लगभग 5:00 बजे प्रखंड में जोरों से आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही थी।

इस दौरान चिरोड़ीह माइंस के माइनर अमतिपानी निवासी सुकरा असुर अपने मोबाइल फोन से बात कर रहा था और अचानक जोर से वज्रपात हुआ, जिसके वह चपेट में आ गया और उसके मोबाइल में विस्फोट हो गया। इस हादसे के बाद उसका शरीर आग की चपेट में आ गया और झुलसकर मौके पर मौत हो गई।

राम असुर भी चपेट में आया 

वहीं बगल में खड़े राम असुर भी वज्रपात की चपेट में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के तुरंत बाद एंबुलेंस के माध्यम से दोनों व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

यहां चिकित्सकों के द्वारा सुकरा असुर को मृत घोषित कर दिया, जबकि राम असुर को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अस्पताल रेफर कर दिया गया।