Move to Jagran APP

तिहरे हत्याकांड की जांच करेगी सीआइडी

संवाद सहयोगीगुमला पालकोट के खटगांव में 17 दिसंबर 2017 को हुई तीहरे हत्याकांड का अनुस

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:42 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:42 PM (IST)
तिहरे हत्याकांड की जांच करेगी सीआइडी

संवाद सहयोगी,गुमला: पालकोट के खटगांव में 17 दिसंबर 2017 को हुई तीहरे हत्याकांड का अनुसंधान अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा किया जाएगा। एसपी ह्रदीप पी जर्नादनन ने अपराध अनुसंधान विभाग को केस ट्रांसफर कर दिया है। इस केस में अहम बात यह है कि अप्राथमिकी अभियुक्त कांग्रेस के पूर्व विधायक नियेल तिर्की की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है। गिरफ्तारी की कार्रवाई करने हेतु यह केस लंबित चला आ रहा है। अपराध अनुसंधान विभाग को लिखे पत्र में एसपी ने इस बात का उल्लेख किया है। इस केस में कुल 56 ग्रामीणों के विरुद्ध नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। लंबे समय तक पुलिस द्वारा अनुसंधान के बाद इस केस को अपराध अनुसंधान विभाग को सौंपा गया है।

loksabha election banner

क्या था मामला

पालकोट की एक नाबालिक का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को सोमरा लोहरा का पुत्र नंदलाल केरकेट्टा को पकड़ थाना ले आई थी। मौका पाकर आरोपी नंदलाल थाना कैंपस स्थित कुआं में कूदकर जान दे दिया। इस घटना के बाद खटगांव में ग्रामीणों की गुप्त तरीके से बैठक हुई थी। इसके बाद 17 दिसंबर 2017 खलिहान में धान मिसाई कर रहे टहलू राम, पत्नी लखपति देवी और पुत्री रुनि कुमारी की हत्या लाठी डंडे से पीटकर कर गंभीर रुप से घायल कर दिया गया। इसके बाद तीनों घायल के शरीर पर चढ़कर कूदा गया। । मृतक टहलू की बेटी जब खलिहान पहुंची तो देखा कि सभी बेहोश पड़ें। जब पानी पिलाने का प्रयास कि तो ग्रामीणों ने पानी पिलाने से मना कर दिया। इस घटना के बाद मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लेकिन गांव में पूर्व विधायक व अन्य नेताओं का आवागमन जारी रहा। पुलिस को कई दिनों तक गांव में कैंप करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.