Move to Jagran APP

शोर शराबे के बीच चैंबर चुनाव संपन्न

संवाद सूत्रगुमला गुमला चैंबर ऑफ कॉमर्स की 21 सदस्यीय कार्यसमिति के चुनाव को लेकर रविवार।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 07:43 PM (IST)
शोर शराबे के बीच चैंबर चुनाव संपन्न

संवाद सूत्र,गुमला : गुमला चैंबर ऑफ कॉमर्स की 21 सदस्यीय कार्यसमिति के चुनाव को लेकर रविवार को मतदान केंद्र गुमला नगर भवन में गहमा गहमी का माहौल रहा। शुरूआती दौर में मतदान की गति काफी धीमी थी। दिन चढ़ते गया और मतदाता भी पहुंचते गए। दोपहर बाद झमाझम बारिश होने लगी। मतदान केंद्र का चुनावी पारा कम नहीं हुआ। वर्षा के बावजूद प्रचार प्रसार जारी रहा। बोगस वोटिग और त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची को लेकर बीच-बीच में शोर शराबा भी होता रहा। कभी-कभी दो या दो से अधिक लोग आपस में उलझ भी जाते थे। तूतू-मैंमैं और हो हंगामा के बीच मतदान चलता रहा।

loksabha election banner

-----

सवा घंटा विलंब आरंभ हुआ मतदान

चुनाव का समय सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक निर्धारित था। मतदान में विवाद की आशंका की संभावना व्यक्त करते हुए एसडीओ रवि आनंद ने सभी 938 मतपत्रों पर अपना हस्ताक्षर किए। यह पहला मौका है जब मतपत्र में चुनाव पदाधिकारी के अलावे एसडीओ ने अपने हस्ताक्षर किए। हस्ताक्षर करने में विलंब के कारण मतदान सवा नौ बजे आरंभ हुआ। जिस कारण मतदान की प्रक्रिया सवा पांच बजे तक चली।

------

बोगस मतदान पर बिफरे एसडीओ

चैंबर चुनाव में बोगस मतदान की शिकायत मिलने पर एसडीओ रवि आनंद ने चुनाव पदाधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने चैंबर मतदाता सूची पर भी असंतोष व्यक्त किया। कहा कि इस तरह से मतदान नहीं होता है। गलती को स्वीकार करें और इसमें सुधार करें। पालकोट के व्यवसायी संतोष केसरी का मतदान मेन रोड का मुकेश केसरी से कराया गया। संतोष ने कहा कि उसका भाई मुकेश पालकोट में है। इसी तरह आकाश केसरी, लक्ष्मण नगर के अनिल कुमार सिंह आदि का वोट किसी और न डाल दिया। एसडीओ ने लिखित शिकायत करने का सुझाव दिया।

---

आजीवन सदस्य का नाम मतदाता सूची से गायब

मतदाता सूची से आजीवन सदस्य सुनील कुमार गुप्ता का नाम गायब है। सूची में नाम नहीं होने के कारण सुनील अपने मताधिकार से वंचित हो गए। सुनील ने चुनाव पदाधिकारी के समक्ष दावा किया कि वह 45 सौ रुपये देकर आजीवन सदस्य बने हैं। उनका मतदाता सूची में नाम क्यों नहीं है। यह क्या गड़बड़ी हो रहा है। मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने उन्हें पहले मतदान कराने का प्रयास किए लेकिन अनुमंडल पदाधिकारी ने त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची पर चुनाव कमेटी पर सवाल उठा दिए। सिसई रोड के तिग्गा संचालक पीटर तिग्गा ने कहा कि उसने तीन सौ रुपये देकर सदस्यता नवीकरण कराया है और सूची में उसी का नाम नहीं है।

----

पिता ने पुत्र व पुत्र पिता के लिए करते रहे कैंपेन

सुबह आठ बजे से ही उम्मीदवार नगर भवन पहुंच गए थे और अपने पक्ष में मतदान के लिए लोगों से अपील कर रहे थे कहीं पिता ने पुत्र के लिए सब पुत्र ने पिता के लिए तो कोई अपने मित्रों के लिए कैंपेन कर रहे थे।

दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी थे तैनात

चैंबर चुनाव में विधि व्यवस्था संधारण के लिए दंडाधिकारी और पुलिस के अधिकारी व जवान तैनात किए गए थे। दंडाधिकारी देवेंद्र भगत दिन भर मतदान केंद्र में बैठे रहे जबकि पुलिस के अधिकारी और जवान मतदान केन्द्र के बाहर और भीतर भीड़ को नियंत्रित करने का काम करते रहे। एसडीपीओ ने भी मतदान केंद्र में शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए तत्पर दिखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.