गुमला, जागरण संवाददाता। भरनो प्रखंड के मलगो गांव निवासी युवा लॉन बॉल खिलाड़ी आरजू रानी (27) ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित 36वें नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीता है। आरजू रानी भरनो प्रखंड के मलगो गांव निवासी पारा शिक्षक अयूब कोटवार और जहांआरा खातून की पुत्री है, जो वर्तमान में प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय भरनो में सहायक शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं।

आरजू रानी ने आज शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित केंसविल्ले स्टेडियम में आयोजित 36वां नेशनल गेम्स में लॉन बॉल खेल में फोर्थ वीमेंस टीम के साथ जीत कर झारखंड को इस नेशनल गेम्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल की है। आरजू रानी के साथ उसके साथी रूपा रानी तिर्की, लवली चौबे और कविता कुमारी ने मिलकर ये गोल्ड मेडल जीता है। आरजू रानी के गोल्ड मेडल जीतने पर उसके माता पिता के साथ भरनो वासियों ने खुशी जताते हुए बधाई दी है।

इंडिया चैंपियन बनकर लौटी फुटबॉल टीम

दिल्ली में संपन्न हुए 61वां राष्ट्रीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल कप में झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रहे संत पात्रिक उच्च विद्यालय गुमला की बालिका टीम इंडिया चैंपियन बन कर लौटी। टीम के वापस आने पर प्रधानाचार्य फादर रामू विसेंट सहित विद्यालय परिवार ने खिलाड़ियों का स्वागत किया।

फादर रामू ने कहा कि सुब्रेतो कप के इतिहास में पहली बार झारखंड की बालिका टीम ने इस खिताब पर कब्जा जमाया है। टीम की इस सफलता के लिए गुमला के खेल प्रेमियों में खुशी है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पुष्प वर्षा कर खिलाड़ियों का स्वागत किया।

विद्यालय के रंगमंच में सांस्कृतिक गीत संगीत से सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया। गाजे-बाजे के साथ शहर के मुख्य मार्गों में विजय जुलूस निकाल कर खुशियों का इजहार किया। मौके पर फादर रंजीत खलखो, शशि कुमार, कुणाल कुमार, सुशील मिंज, मनोज खेस, संतोष कुमार, अशोक कुमार, बलराम सिंह, ललित कुजूर, एजेकिएल, अरविंद किसपोटा आदि शामिल थे।

Edited By: Santosh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट